उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कछुओं की तस्करी करते हुए एक युवक गिरफ्तार, पुलिस ने दबोचा

वन्य जीव तस्करी के मामले में कोतवाली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से दो जिंदा कछुए बरामद किए है. बरामद कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया है.

By

Published : Aug 2, 2019, 7:09 AM IST

कछुआ तस्करी गिरफ्तार

रुद्रपुर: बगवाड़ा पुलिस चौकी के अन्तर्गत कछुओं की तस्करी करने वाले एक आरोपी को कोतवाली की टीम ने रंगे हाथों दबोचा लिया है. आरोपी के पास से पुलिस ने दो जंगली कछुए बरामद किए है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी महेश पटेल रूद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के शिमला पिस्तौर का रहने वाला है.

दो जिंदा कछुओं के साथ एक युवक गिरफ्तार.

ये भी पढ़ें:अल्मोड़ा में आज भी सुरक्षित है गांधी जी का लोटा, की जाती है पूजा
रुद्रपुर कोतवाली के बगवाड़ा पुलिस चौकी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक वन्य जीव तस्कर जंगली कछुओं की खेप लेकर जा रहा है. जब पुलिस टीम ने उस आरोपी के घर में छापेमारी की गई तो एक बर्तन में दो जिंदा कछुवें बरामद हुए. जिसके बाद कछुओं सहित आरोपी को कोतवाली लाया गया. वहीं, कोतवाली पुलिस ने कछुओं को वन विभाग को सुपुर्द करते हुए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया. पूछताछ के दौरान आरोपी महेश पटेल ने बताया कि वह नदी से पकड़ कर कछुवे को बेचने की फिराक में था.
कोतवाल कैलाश चन्द्र भट्ट ने बताया कि चौकी पुलिस को सूचना मिली थी कि वन तस्कर द्वारा कछुओं की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद टीम द्वारा आरोपी को 2 जिंदा कछुओं के साथ गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details