उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 8, 2021, 5:43 PM IST

ETV Bharat / state

नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से हजारों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

रुद्रपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से हजारों की ठगी हुई है.

Fraud in Rudrapur in the name of job
नौकरी दिलाने के नाम पर युवक के साथ हजारों की ठगी

रुद्रपुर:नौकरी दिलाने के नाम पर युवक के साथ हजारों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. युवक से इंटरव्यू, एकाउंट खोलने, डिजिटल हस्ताक्षर के नाम पर 36 हजार से अधिक की धोखाधड़ी हुई है. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


पुलिस को दी गई तहरीर में घास मंडी निवासी प्रवीण सिंह ने बताया कि उसके द्वारा गूगल में अपना बायोडेटा समिट किया गया था. कुछ दिन बाद उसके पास एक कॉल आया. कहा गया कि आपके द्वारा नौकरी के लिए अप्लाय किया गया था. जिसके बाद उन्होंने फॉर्म समिट के लिए 750 रुपये का भुगतान कर email info @ morste rendia teeh भेजने को कहा. ये सब करने के बाद दो-तीन दिन बाद इंटरव्यू के लिए 8317859928 नंबर से कॉल आया. इन्टरव्यू लिया गया. इसमें बजाज कंपनी व ACCUNTENTING से प्रश्न पूछे गये. जिसका उत्तर मेरे द्वारा दे दिया गया.

पढ़ें-70 साल में मिली स्वास्थ्य संरचना की विरासत पर्याप्त नहीं, राजनीति न करें : कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट

उसी दिन फिर से 7838992294 से कॉल आया कि आपका SLECTIOB का EMAILL COMPANY DIPAERTMANT से आ गया है. अब आपको 6300 का पेमेन्ट करना होगा. जॉब सिक्योरिटी के तौर पर मुझे बैंक A/C का डिटेल इस प्रकार दिया BAJAJ FINENSE (RBL) A/C 301912141401 ITSC – RATN0000252 मैंने उपरोक्त खाते से 6300 का पेमेंट फोन PC के माध्यम से किया.

पढ़ें-एम्स और हल्द्वानी में तीन दिन में बन जाएगा ऑक्सीजन प्लांट: CM

जिसके बाद एकाउंट खुलवाने के नाम पर आरोपियों द्वारा दो बार 10,000 और बाद में जीएसटी के साथ दोबारा 11,800 रुपये ले लिए गए. उसके अगले दिन डिजिटल हस्ताक्षर व PMC प्रमाण पत्र के लिए कहा गया. उसे बनाने के लिए उनके द्वारा 15,800 रुपये उनके खाते में डालने के लिए कहा गया. जब ज्वाइनिंग के लिए काफी दिनों तक फोन नहीं आया तो ठगी का एहसास हुआ. जिसके बाद पीड़ित ने थाने में पहुंचकर पुलिस को शिकायती पत्र सौंप कर न्याय की गुहार लगाई.

पढ़ें-कोरोनाकाल में संवेदनहीन हुए सांसद! मिन्नत का भी असर नहीं

कोतवाली पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीओ अमित कुमार ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है. जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details