उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

काशीपुर में एक महिला की डिलीवरी के दौरान मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Feb 23, 2020, 7:18 PM IST

dowry death
डिलीवरी के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

काशीपुर: कुंडा थानाक्षेत्र में दाई द्वारा महिला की डिलीवरी कराना महंगा पड़ गया. ज्यादा खून बहने के बाद परिजनों ने महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां इलाज के दौरान गर्भवती की मौत हो गई. वहीं महिला की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

परिजनों के मुताबिक मानवी के ससुरालियों ने डिलीवरी के बाद फोन कर जच्चा-बच्चा के स्वस्थ रहने की सूचना दी थी, लेकिन देर रात फोन कर मानवी की हालत गंभीर होने की बात कही. परिजन जबतक मानवी के घर पहुंचते उसकी मौत हो चुकी थी. इस दौरान मानवी के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

ससुरालियों पर दहेज हत्या का लगाया आरोप.

ये भी पढ़ें:प्रेम-प्रसंग में युवक ने उठाया आत्मघाती कदम, गोली मारकर की खुदकुशी

6 फरवरी 2017 को यूपी के अमरोहा की रहने वाली मानवी की शादी काशीपुर के बैंतवाला के अभिशेखर के साथ हुई थी. शादी के बाद से अभिशेखर के परिजन 5 लाख रुपये की मांग करते थे और मना करने पर परेशान करते थे. शादी में अभिशेखर को 1 कार, 10 तोला सहित करीब 15 लाख रुपये दहेज में दिया गया था लेकिन फिर भी अभिशेखर के परिजन 5 लाख रुपये की मांग कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details