उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

फेसबुक पर दोस्ती कर युवती से रचाई दूसरी शादी, अब देह व्यापार का बना रहा दबाव

फेसबुक के जरिए रामनगर के एक युवक ने एक युवती को फंसा कर उससे दूसरी शादी कर ली. इस दौरान उसने युवती के पैतृक गांव का घर बेचकर 2 लाख रूपये भी हड़प ली. अब आरोपी पति पीड़िता के साथ मारपीट कर उस पर देह व्यापार का दबाव बना रहा है. मामले में युवती ने डीजीपी से इसकी शिकायत की. डीजीपी के निर्देश पर आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आरोपी पति की गरिफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है.

By

Published : May 7, 2022, 5:46 PM IST

A man cheating facebook friend
फेसबुक पर दोस्ती कर युवती से रचाई दूसरी शादी

काशीपुर: आज के दौर में ऑनलाइन दोस्ती, प्यार और फिर शादी का चलन बढ़ने लगा है, लेकिन कभी-कभी यही ऑनलाइन प्यार किसी को जीवनभर के लिए भारी पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ मामला काशीपुर से सामने आया है. जिसमें एक युवक ने फेसबुक के जरिए पहले एक युवती को अपने जाल में फंसाया, फिर खुद को अविवाहित बताकर उससे दूसरी शादी रचाई और अब उसे देह व्यापार के दलदल में धकेलने की कोशिश कर रहा है.

मामले में पीड़िता ने डीजीपी को तहरीर दी. जिसके बाद डीजीपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास शुरू कर दिया है. बता दें कि पीड़िता ने डीजीपी को दी तहरीर में बताया कि वह उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर की रहने वाली है और अल्पसंख्यक समुदाय से है. कुछ समय पहले पूछड़ी रामनगर निवासी राजेंद्र उर्फ राजू पुत्र शेर सिंह रावत से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हो गई.

ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी में यात्रियों से दुर्व्यवहार का मामला, DGP ने पुलिसकर्मी को किया निलंबित, एसपी को सौंपी जांच

धीरे-धीर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी. युवक ने स्वयं को अविवाहित बताते हुए युवती को भरोसे में लेकर उससे शादी रचा ली. शादी के बाद आरोपी उसे देह व्यापार के लिए मजबूर करने लगा. विरोध करने पर पति शराब पीकर अक्सर उसके साथ मारपीट करने लगा. इस दौरान पीड़िता को पता चला कि उसके पति की ममता नाम की महिला से शादी पहले ही शादी हो चुकी थी. ममता से उसके दो बच्चे भी हैं.

पीड़िता का आरोप है कि उसने राजेंद्र पर भरोसा करके अपने पैतृक गांव का मकान बेचकर उसे दो लाख रुपए भी दिए. इसके अलावा पति के दवाब में उसने अपना धर्म परिवर्तन भी करा लिया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसका पति देह व्यापार का धंधा कराता है. उसके साथ अक्सर देह व्यापार से जुड़ी महिलाएं और लड़कियां देखीं जाती हैं.

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसका पति उसे जान से मारने की धमकी भी देता है. आरोपी से उसे जान का खतरा है. उसके साथ रहने वाली युवतियां भी अक्सर उसे फोन पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देती हैं. डीजीपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी धारा 376/ 323 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details