उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

क्वारंटाइन सेंटर में आर्मी के जवान ने संदिग्ध परिस्थितियों में की आत्महत्या

बनबसा के एक क्वारंटाइन सेंटर में आर्मी के जवान ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Oct 14, 2020, 10:59 PM IST

आर्मी का जवान
आर्मी का जवान

खटीमाः चम्पावत जिले के बनबसा आर्मी कैंट में क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे सेना के जवान ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि जवान 30 सितंबर को छुट्टी से वापस बनबसा आर्मी कैंट में ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचा था. वहीं, कोविड नियमों के तहत क्वारन्टाइन अवधि के दौरान वह अपने कमरे में फांसी पर झूलता पाया गया. बनबसा पुलिस ने जवान के शव को कैंट परिसर से अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर अस्पताल में रखवा दिया है.

फिलहाल इस मामले में जवान के फांसी लगाए जाने के पीछे के कारणों की जांच चल रही है. वहीं, आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक, बनबसा के आर्मी क्षेत्र में तैनात 8-जैकलाई रेजिमेंट के 44 वर्षीय सुभाष चंद्र मूल रुप से जम्मू कश्मीर के निवासी हैं. वह कुछ समय से बनबसा के आर्मी कैंट एरिया में हवलदार के पद पर तैनात थे. जानकारी के अनुसार, सुभाष पिछले माह सितंबर में छ़ुट्टी पर घर गए थे. जिसके बाद वह 30 सितंबर को छुट्टी पूरी कर से वापस बनबसा कैंट लौट आए थे.

पढ़ेंः क नवंबर से कैबिनेट ने किया स्कूल खोलने का फैसला, विरोध में उतरी कांग्रेस

बनबसा पहुंचने के बाद कोविड-19 नियमों के तहत उन्हें अलग कमरे में 14 दिनों तक के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया था. बुधवार को जब ड्यूटी पर तैनात जवान उनके कमरे की तरफ गए तो अंदर का नजारा देखकर चौंक गए. सुभाष का शव फंदे से लटकता मिला. जिसके बाद जवानों ने इसकी जानकारी स्टाफ को दी. जवान के शव को सेना व स्थानीय पुलिस टनकपुर अस्पताल ले आई. जवान के आत्महत्या की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details