उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद 19 लोगों को घर भेजा गया

लॉकडाउन के बाद बड़ी संख्या में दिल्ली और नोएडा से पैदल ही कुछ लोग उत्तराखंड पहुंचे गए थे. ऐसे लोगों को पुलिस और प्रशासन ने 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया था. इन्हें मंगलवार को छुट्टी दे दी गई.

By

Published : Apr 14, 2020, 4:05 PM IST

रुद्रपुर
रुद्रपुर

रुद्रपुर:लॉकडाउन के बाद यूपी से लगी उत्तराखंड की सीमाओं में पुलिस और प्रशासन ने बाहर से आए लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया था. 14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद अब स्वास्थ्य विभाग उन्हें मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट देकर घर भेजने की व्यवस्था कर रहा है.

क्वारंटाइन सेंटर के प्रभारी भरत सिंह ने बताया कि बीती 28 मार्च को 19 लोग यूपी से उत्तराखंड की सीमा में घुसे थे, जिन्हें ऊधम सिंह नगर पुलिस और प्रशासन ने हिरासत में लेकर क्वारंटाइन किया था. सभी को जीजीआईसी इंटर कॉलेज में बनाये कोरोना राहत शिविर में रखा गया था. शिविर में कुल 21 लोग थे, जिसमें से 19 लोगों को 14 दिन से अधिक का समय हो चुका है.

पढ़ें-सलाम है: महिला पुलिसकर्मी परिवार से हैं दूर फिर भी हौसला है भरपूर

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी 19 लोगों का मेडिकल चेकअप किया. सभी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए. सभी लोग अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और खटीमा के रहने वाले थे. इन्हें घर भेजने की तैयारी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी से मास्क पहने के साथ सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details