उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में बारिश के बाद सुहावना हुआ मौसम, तापमान में भारी गिरावट

उत्तराखंड में मॉनसूनी बारिश का दौर जल्द थमने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. मसूरी में बारिश के बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

By

Published : Sep 29, 2021, 3:12 PM IST

Updated : Sep 29, 2021, 5:17 PM IST

Mussoorie rain
Mussoorie rain

मसूरी/देहरादूनःउत्तराखंड में मॉनसूनी बारिश का दौर जारी है. जिससे प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. पहाड़ों की रानी मसूरी में भी मेघ जमकर बरसे. जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में लोगों को ठंड का भी एहसास होने लगा है. इतना ही नहीं लोगों को गर्म कपड़ों का भी सहारा लेना पड़ा. वहीं, पर्यटक सुहाने मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. देहरादून में झमाझम बारिश हुई. जिससे जलभराव देखने को मिला.

गौर हो कि जून महीने के दूसरे हफ्ते में मॉनसून ने दस्तक दी थी. अभी तक मॉनसून प्रदेश में भारी तबाही मचा चुका है. जहां सामान्य तौर पर सितंबर महीने के तीसरे हफ्ते तक मॉनसून विदा हो जाता था, लेकिन इस बार मॉनसून देरी से प्रदेश से विदा होगा. ऐसे में बारिश के कहर से प्रदेशवासियों को कुछ दिन और जूझना पड़ सकता है. आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई. जिससे अब ठंड ने दस्तक देनी शुरू कर दी है.

मसूरी में बारिश के बाद सुहावना हुआ मौसम.

ये भी पढ़ेंःYELLOW ALERT: आज कुमाऊं मंडल के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की संभावना, रहिए सतर्क

मसूरी में लुढ़का तापमानःमसूरी में दोपहर को अचानक मौसम ने करवट बदल ली. जिससे मसूरी में तेज बारिश के साथ तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. बारिश के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया है. जिसका सैलानी जमकर लुफ्त उठा रहे हैं. वहीं, ठंडक का भी आनंद ले रहे हैं. मसूरी के माल रोड समेत मुख्य बाजारों में लोग गर्म कपड़े पहने नजर आए. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में अगले 24 घंटों के भीतर तेज बारिश का अनुमान जताया है. इसके तहत पर्वतीय जिलों जैसे पिथौरागढ़, बागेश्वर नैनीताल में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जाएगी.

वहीं, बारिश की चेतावनी के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस सतर्क हो गया है. मसूरी-देहरादून मार्ग पर गलोगी पावर हाउस के पास हो रहे भूस्खलन को लेकर भी टीम तैनात कर दी गई है. जो भूस्खलन के बाद सड़क पर पत्थर और मलबा हटाने का काम करेगी. सुरक्षा की दृष्टि से लोक निर्माण विभाग की ओर से दो जेसीबी और कर्मचारी तैनात किए गए हैं. जो मलबा आने पर तत्काल जेसीबी के माध्यम से उसे हटाकर मार्ग को सुचारू करेंगे.

ये भी पढ़ेंःरामनगर के टेढ़ा नाले में बही बाइक, दो युवकों की ऐसे बची जान

देहरादून में झमाझम बारिशः देहरादून में भी दोपहर बाद से ही मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल चुका है. जहां सुबह आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही गुनगुनी धूप खिली हुई थी, लेकिन दोपहर बाद से ही अचानक ही आसमान में घने बादल छा गए और तेज गर्जन के साथ भारी बारिश शुरू हो गई. बारिश के चलते दून का अधिकतम तापमान लुढ़ककर 25 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. वहीं, अचानक हुई बारिश आम जनता के लिए मुसीबत बनकर बरसी. बारिश की वजह से शहर के तमाम मार्गों पर जलभराव की स्थिति देखने को मिल रही है.

Last Updated : Sep 29, 2021, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details