उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पदोन्नति में आरक्षण का मुद्दा फिर गर्माया, कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

प्रदेश भर में पदोन्नति में आरक्षण पर रोक लगाने के लिए प्रदेशभर में जनरल-ओबीसी इंप्लाइज यूनियन आंदोलनरत है.

By

Published : Mar 3, 2020, 7:16 PM IST

etv bharat
कर्मचारी

काशीपुर/पिथौरागढ़ :पदोन्नति में आरक्षण पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदेशभर में जनरल-ओबीसी इंप्लाइज यूनियन आंदोलनरत है. आंदोलनकारी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में काशीपुर और पिथौरागढ़ में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. मांगे पूरी न होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी.

कर्मचारियों का प्रदर्शन.

काशीपुर

काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों की हड़ताल का आज दूसरा दिन है. प्रदेश भर के कर्मचारी सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए पदोन्नति में आरक्षण व्यवस्था समाप्त करने की मांग करने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान धरना स्थल पर कई कर्मचारी मौजूद रहे. आदोलनकारी कर्मचारी मनमोहन सिंह का कहना है कि मामले में सरकार सतर्क नहीं होती है तो उनका आंदोलन आगे भी जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:बजट 2020: राज्यपाल के अभिभाषण पर विपक्ष का बवाल, कहा- इससे अच्छा होता है बीडीसी का डाक्यूमेंट

पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है. आंदोलनरत कर्मचारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान कर्मचारियों की मांग पूरी न होने तक कार्यबहिष्कार करने की बात कही. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार जब तक पदोन्नती में आरक्षण पर रोक नहीं लगा लेती, वे अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे. वहीं, कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से सरकारी कामकाज बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मामले में यूनियन के जिलाध्यक्ष दिनेश गुरूरानी का कहना है कि कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं होती है तो वे आंदोलन जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details