उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पेयजल समस्या से जूझ रहा धनोल्टी, अधिकारी बोले- बारिश होते ही दूर होगी दिक्कत

धनोल्टी में जल संस्थान द्वारा लगाए गए दो सार्वजनिक स्टैण्ड पोस्ट सूखे पड़े हैं. साथ ही सार्वजनिक प्याऊ पर बूंद भर पानी की व्यवस्था भी नहीं हो पाई है.

By

Published : May 20, 2019, 8:47 AM IST

Updated : May 20, 2019, 2:04 PM IST

पेयजल समस्या से जूझ रहा धनोल्टी.

धनोल्टी: पर्यटन विभाग ने नगर में आम लोगों के लिए प्याऊ बनवाया था. ताकि पर्यटकों के साथ राहगीरों को भी पेयजल मिल सके. लेकिन सीजन शुरू होने के बाद भी इस सार्वजनिक प्याऊ में बूंद पानी की व्यवस्था नहीं हो पाई है. साथ ही बाजार में जल संस्थान द्वारा लगाए गए दो सार्वजनिक स्टैण्ड पोस्ट भी सूखे पड़े हैं. जिसके चलते लोगों को पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है.

इस मामले में जल संस्थान के अवर अभियंता का कहना है कि सार्वजनिक प्याऊ पर्यटन विभाग का है और अन्य स्टैण्ड पोस्टों पर पानी उपलब्ध होते ही आपूर्ति सुचारू की जाएगी. इसपर उनसे वैकल्पिक व्यवस्था के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है. जैसे ही बारिश होगी पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी.

पेयजल समस्या से जूझ रहा धनोल्टी.

पढ़ें:पदोन्नति में आरक्षण पर रार, अब सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि सर्दियों के समय कुछ पाइप फट गए थे. जिनको लेकर कई बार जल संस्थान के कर्मचारियों से बातचीत की गई. लेकिन विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिसके चलते स्थानीय लोगों और व्यवसाइयों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated : May 20, 2019, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details