उत्तराखंड

uttarakhand

ग्रामीणों ने विश्व बैंक आपदा खंड के अधिकारियों पर लगाया मनमानी का आरोप

By

Published : Nov 6, 2020, 2:22 PM IST

ग्रामीणों ने विश्व बैंक आपदा खंड के अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है. आरोप है कि डोबरा-भल्डियाना मोटर मार्ग के लिए स्वीकृत सुरक्षात्मक कार्य किसी अन्यत्र स्थान पर किया जा रहा है. इसे लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

Tehri
ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

टिहरी: जिले के ग्रामीणों ने विश्व बैंक आपदा खंड के अधिकारियों पर मनमर्जी से कार्य करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि अधिकारी टिहरी के थौलधार ब्लाॅक के डोबरा-भल्डियाना मोटर मार्ग के स्वीकृत स्थान पर सुरक्षारत्मक कार्य कराने के बजाए किसी अन्यत्र स्थान पर कार्य कराने में लगे हुए हैं. इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की और इसके विरोध में बेमियादी धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

ग्रामीणों ने विश्व बैंक आपदा खंड पर आरोप लगाया है कि उस स्थान पर सुरक्षा कार्य नहीं हो रहा है, जहां पर भू-धंसाव हुआ था. DM के निरीक्षण के बाद भी अधिकारी अपनी मनमानी कर किसी ऐसे स्थान पर कार्य कर रहे हैं, जहां सुरक्षा की जरूरत ही नहीं है. वहीं, DM ने निर्माणदायी विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि काम में जरा भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिसकी गलती पाई जाएगी उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: मिलावट के खिलाफ अभियान, 7 दुकानों से लिए सैंपल

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि साल 2013 की आपदा में डोबरा-भल्डियाना मोटर मार्ग पर करीब 3-4 सौ मीटर तक भू-धंसाव हो गया था. जिससे उप्पू-किल्याखाल मोटर मार्ग भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. जनप्रतिनिधियों की मांग पर सुरक्षात्मक कार्यों के लिए 4.78 लाख रुपए का बजट स्वीकृत हुआ. लेकिन कार्यदायी संस्था उप्पू-किल्याखाल मार्ग के बजाए डोबरा-भल्डियाना मार्ग पर सुरक्षा कार्य करा रही है. वहीं, SDM PR चौहान ने ग्रामीणों से वार्ता कर विश्व बैंक से फोन पर बात कर समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तबतक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details