उत्तराखंड

uttarakhand

यहां सालों से मतदान से वंचित हैं ग्रामीण, पोलिंग बूथ दूर होने से नहीं देते वोट

By

Published : Sep 19, 2019, 7:18 PM IST

ग्रमाण गांव से पोलिंग बूथ की दूरी करीब 7 किलोमीटर है. ऐसे में गांव के बुजुर्ग और विकलांग पोलिंग बूथ तक जाने में असमर्थ है. ऐसे में वे चाहकर भी मतदान नहीं कर सकते. उनकी मांग है कि गांव के प्राथमिक विद्यालय में ही एक बूथ बनाया जाए.

पोलिंग बूथ दूर होने से नहीं देते वोट

प्रतापनगरः पिछले कई सालों से ग्राम पंचायत ग्रमाण के बाशिदें वोट देने के अधिकार वचिंत है. क्योंकि उन्हें वोट के लिए कई किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. ऐसे में ग्रामीणों की मांग है कि उनके गांव के नजदीक ही पोलिंग बूथ बनाया जाए.

पोलिंग बूथ दूर होने से नहीं देते वोट

बता दें कि ग्राम पंचायत ग्रमाण की बागथ बस्ती में करीब 25 से 30 परिवार निवासरत है. वहीं, इस गांव की आबादी करीब 150 है. जिन्होंने विगत कई सालों से मतदान प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया है. ग्रामीणों का कहना है कि पोलिंग बूथ गांव से दूर होने की वजह से वह मतदान करने नहीं जाते हैं.

ये भी पढ़ेंःहिमालयन कॉन्क्लेवः उत्तराखंड में इस विषय पर किया गया था फोकस, जल्द सदन में पेश होगी रिपोर्ट

ग्रामीणों का कहना है कि ग्रमाण गांव से पोलिंग बूथ की दूरी करीब 7 किलोमीटर है. ऐसे में गांव के बुजुर्ग और विकलांग पोलिंग बूथ तक जाने में असमर्थ है. ऐसे में वे चाहकर भी मतदान नहीं कर सकते. उनकी मांग है कि गांव के प्राथमिक विद्यालय में ही एक बूथ बनाया जाए. जिससे सभी लोग चुनाव में अपने मत का प्रयोग कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details