उत्तराखंड

uttarakhand

बूंद-बूंद पानी के लिए तरसे ग्रामीण, DM से लगाई पेयजल किल्लत दूर करने की गुहार

By

Published : Oct 14, 2019, 9:54 PM IST

टिहरी जिले के थौलधार ब्लॉक के डांग ग्राम पंचायत का डेढ़ सौ से ज्यादा परिवार पेयजल की समस्या से जूझ रहा है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी वी षणमुगम से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने डीएम से पेयजल आपूर्ति बहाल करने की गुहार लगाई.

बूंद-बूंद पानी के लिए तरसे ग्रामीण

टिहरीः इनदिनों थौलधार ब्लॉक के ग्रामीण पेयजल की किल्लत से जूझ रहे हैं. आलम ये है कि बूंद-बूंद पानी के लिए लोगों को कई किलोमीटर की दूरी नापनी पड़ रही है. जिसके बाद ही ग्रामीणों को पीने का पानी नसीब हो पा रहा है. ग्रामीण पेयजल की किल्लत को लेकर कई बार शासन-प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी सुध नहीं ली जा रही है. इसी कड़ी में लोगों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौंपा. साथ ही जल्द से जल्द किल्लत को दूर करने की मांग की.

बूंद-बूंद पानी के लिए तरसे ग्रामीण.

टिहरी जिले के थौलधार ब्लॉक के डांग ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर ने जिलाधिकारी वी षणमुगम से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने डीएम से पेयजल आपूर्ति बहाल करने की गुहार लगाई. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव में पेयजल की भारी किल्लत है. जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल की रंग-बिरंगी मोमबत्तियां कई घरों को कर रहीं रोशन, इंग्लैंड से जुड़े हैं तार

ग्रामीणों का सारा दिन पानी ढोने में ही गुजर जाता है. ऐसे में उनकी दिनचर्या भी चरमरा रही है. उन्होंने कहा कि गांव में पेयजल ना होने के कारण ग्रामीण कई किलोमीटर दूर से खच्चरों के जरिए पानी ला रहे हैं. गांव में डेढ़ सौ से ज्यादा परिवार रहते हैं. ऐसे में पेयजल की पूर्ति करना मुसीबत बन रहा है. वहीं, उन्होंने जिलाधिकारी से गांव को सुरकंडा पंप योजना से जोड़ने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details