उत्तराखंड

uttarakhand

दहेज के लिए गर्म तवे से बहू की चमड़ी उधेड़ने वाला हैवान ससुर गिरफ्तार, पत्नी और बेटी पहले ही जा चुके हैं जेल

By

Published : Sep 29, 2022, 3:23 PM IST

Updated : Sep 29, 2022, 7:39 PM IST

दहेज के लिए (dowry harassment case) बहू के साथ जानवरों जैसा सलूक करने वाले आरोपी ससुर को टिहरी पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया (arrested victim Preeti father in law) है. इस मामले में पीड़िता की सास और ननद पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. सास-ससुर और ननद में 32 साल की प्रीति (dowry victim Preeti) को दहेज के लिए गर्म तवे से जलाया था और हर दिन प्रीति पर खौलता पानी फेंका जाता था.

Tehri police
Tehri police

टिहरी:दहेज के लिए बहू के साथ दरिंदगी (dowry harassment case) करने वाले आरोपी ससुर देवेंद्र दत्त जगूड़ी को पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया (arrested victim Preeti father in law) है. इस मामले में पीड़िता (dowry victim Preeti) की सास सुभद्रा और ननद जया को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. आरोपी ससुर काफी दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था, लेकिन आज 29 सितंबर को पुलिस ने उसे हिमाचल से दबोच ही लिया.

दरअसल, बीते दिनों ही टिहरी जिले के जाखणीधार ब्लॉक की रहने वाली 32 साल की प्रीति की मां सरस्वती देवी ने पुलिस को तहरीर देकर मामले की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि प्रीति का शादी करीब 12 साल पहले जीवनगढ़ विकासनगर निवासी अनूप जगूड़ी से हुई थी. अनूप मानसिक रूप से कमजोर है. आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण प्रीति पर बीते कई सालों से अत्याचार किया जा रहा था.

पीड़िता प्रीति अपने परिजनों के साथ.

मां सरस्वती ने बताया कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थी. आरोप है कि विवाहिता प्रीति (32 वर्ष) को उसकी सास सुभद्रा और ननद जया ने गर्म तवे से बुरी तरह जलाया. इतना ही नहीं, उन्‍होंने उसके बच्‍चों को भी बख्शा.
पढ़ें-हैवानियत! गर्म तवे से चमड़ी उधेड़ी, खौलता पानी डाला, 15 दिन भूखा रखा

प्रीति की मां सरस्वती के मुताबिक, उनकी प्रीति से फोन पर बात नहीं हो पा रही थी. प्रीति का फोन काफी दिनों से नहीं लग पा रहा था. किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए प्रीती की मां सरस्वती देवी प्रीति के ससुराल जीवनगढ़ विकासनगर पहुंची तो ससुरालियों ने उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया गया. उसके बाद वो जबरन घर में घुसीं तो उनकी बेटी बुरी तरह जली हुई हालत में मिली. तहरीर के आधार पर प्रीति के साथ हैवानियत करने वाली सास सुभद्रा देवी और ननद जया जगूड़ी को टिहरी पुलिस गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन ससुर फरार चल रहा था, जो आज पुलिस के हाथ आया.

आरोपी ननद और सास को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी हैं.

सरस्वती देवी ने तहरीर में बताया था कि उसकी बेटी प्रीति की शादी जीवनगढ़ विकासनगर में हुई थी. उसके ससुराल वाले शुरू से ही विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे, लेकिन अब तो उसकी सास और ननद ने हैवानियत की हद पार करते हुए प्रीति को 15 दिन से बिना खाना पानी दिए बाथरूम में बंद कर रखा था और उसे जान से मारने के लिए उसे हर दिन खौलते पानी से जलाया जाता था. इतना ही नहीं, प्रीति के मुंह में कपड़ा ठूंस कर सास और ननद उसकी पिटाई करते थे. कुछ दिन पहले भी सास ननद ने प्रीति को गर्म तवा से उसके सिर पर भी वार किया था.

Last Updated : Sep 29, 2022, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details