उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लोगों से घर 'सौभाग्य' पहुंचाने वाले हंसलाल को केंद्र सरकार से मिला सम्मान

सौभाग्य योजना के तहत 31 दिसम्बर 2018 तक दूर दराज के गांवों में हर घर तक बिजली के कनेक्शन पहुंचाने के लिए पुरस्कार बांटे गये, जिसमें जिले के लाइनमैन हंसलाल को सौभाग्य योजना में सबसे अच्छा काम किया. उनके इसी काम को देखते हुये यूपीसीएल (उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड) उत्तराखंड सरकार से भारत सरकार को उनका नाम भेजा

हंसलाल को मिला 'सौभाग्य' योजना पुरस्कार

By

Published : Mar 4, 2019, 7:24 PM IST

टिहरी:केंद्र सरकार ने अंधेरे में डूबे गांवों को रोशन करने के लिए 'सौभाग्य' योजना की शुरुआत की थी, जिसके तहत बेहतरीन काम करने वालों को भारत सरकार की ओर से योजना के तहत पुरस्कार दिये गये हैं. इसी कड़ी में टिहरी जिले के एकमात्र लाइनमैन हंसलाल को 'सौभाग्य' योजना पुरस्कार से नवाजा गया. यूपीसीएल ने योजना में बेहतरीन काम करने के लिए हंसलाल का नाम केंद्र सरकार को भेजा था.

हंसलाल को मिला 'सौभाग्य' योजना पुरस्कार


सौभाग्य योजना के तहत 31 दिसम्बर 2018 तक दूर दराज के गांवों में हर घर तक बिजली के कनेक्शन पहुंचाने के लिए पुरस्कार बांटे गये, जिसमें जिले के लाइनमैन हंसलाल को सौभाग्य योजना में सबसे अच्छा काम किया. उनके इसी काम को देखते हुये यूपीसीएल (उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड) उत्तराखंड सरकार से भारत सरकार को उनका नाम भेजा. दिल्ली के एक निजी होटल में आयोजित हुये कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने ये पुरस्कार प्रदान किये. आरके सिंह भारत सरकार में नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा का स्वतंत्र प्रभार संभालते हैं.


सौभाग्य योजना पुरस्कार मिलने पर हंसलाल ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि वो बिजली विभाग के लिए सालों से काम करते आ रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई सम्मान नहीं मिला. सौभाग्य योजना के लिए काम करके उन्हें भारत सरकार ने उन्हें सम्मानित किया जिसके लिए वो सरकार और अधिकारियों के आभारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details