उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी डीएम ने किया स्कूलों का निरीक्षण, बच्चों से लिया व्यवस्थाओं पर फीडबैक, मध्याह्न भोजन किया चेक

टिहरी डीएम मयूर दीक्षित ने स्कूलों का निरीक्षण किया. उन्होंने बच्चों और अध्यापकों से मुलाकात की और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने बच्चों को मध्याह्न भोजन में दिया जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की.

By

Published : Aug 16, 2023, 3:52 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 7:19 PM IST

DM Mayur Dixit
डीएम मयूर दीक्षित

टिहरी डीएम ने किया स्कूलों का निरीक्षण.

टिहरीःडीएम मयूर दीक्षित ने बुधवार को अचानक स्कूलों का निरीक्षण किया. सबसे पहले उन्होंने राजकीय प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बौराड़ी पहुंचकर स्कूली बच्चों से मुलाकात की और स्कूल में बने भोजन को भी चेक किया. इसके बाद उन्होंने चावल केंद्र को भी चेक किया कि बच्चों को किस तरह के चावल भोजन के तौर पर दिए जा रहे हैं. उन्होंने स्कूलों का विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया.

राजकीय प्रताप इंटर कॉलेज बौराड़ी के निरीक्षण के दौरान डीएम मयूर दीक्षित ने विभिन्न कक्षों में जाकर अध्यापकों और बच्चों से शिक्षा के परिणाम पर चर्चा की और बोर्ड के परिणाम को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए. कॉलेज में बच्चों की कम उपस्थिति पर जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य को उपस्थिति को लेकर प्रतिदिन निगरानी करने तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. उन्होंने लगातार अनुपस्थित बच्चों की मैपिंग कर लगातार अभिभावकों से फोन पर बातकर अनुपस्थित का कारण डायरी में नोट करने तथा हर विषय के सैंपल पेपर तैयार कराने के निर्देश दिए.
ये भी पढ़ेंःअच्छी खबर: पॉलीहाउस लगाएं पाए 80% की छूट पाए, जानें अपने राज्य में कैसे उठाएं इसका लाभ

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बौराड़ी में जिलाधिकारी ने विभिन्न कक्षों के निरीक्षण के दौरान शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करवाने, उपस्थिति को लेकर प्रतिदिन निगरानी करने तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. डीएम ने कॉलेज में मध्याह्न भोजन व्यवस्था का बारीकी से जायजा लेते हुए प्रधानाचार्य को भोजन की मात्रा बढ़ाने के निर्देश दिए. इस दौरान प्रधानाचार्य द्वारा स्कूल की बाउंड्री वॉल को ठीक करवाने के लिए भी कहा गया. जिलाधिकारी द्वारा अभिभावकों से भी प्रतिदिन अपने बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की गई.

Last Updated : Aug 16, 2023, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details