उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर छात्रों ने दिया धरना, उच्च शिक्षा मंत्री को भेजा ज्ञापन

राजकीय महाविद्यालय थत्युड़ के छात्रों ने बिना परीक्षा के ही प्रमोट करने और फीस माफी समेत तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया.

By

Published : Jun 10, 2020, 10:23 PM IST

dhanaulti news
छात्रों का धरना

धनौल्टीःवैश्विक महामारी कोरोना का असर छात्रों की पढ़ाई पर भी पड़ा है. राजकीय महाविद्यालय थत्युड़ की छात्र संघ अध्यक्ष नीता बिष्ट के नेतृत्व में छात्रों ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया. इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया. वहीं, उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को ज्ञापन भी भेजा.

दरअसल, छात्र बिना परीक्षा के ही प्रमोट करने और फीस माफी समेत अन्य मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. छात्र संघ अध्यक्ष नीता बिष्ट ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 के चलते वाहनों की आवाजाही बंद है. जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को परीक्षा फार्म भरने में दिक्कतें हो रही हैं. इसे देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन को फार्म भरने की तिथी को आगे बढ़ाना चाहिए या फिर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए.

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर छात्रों का धरना.

ये भी पढ़ेंःग्लव्स पहनकर कॉपियां जांचेंगे शिक्षक, सोशल डिस्टेंसिंग का भी करना होगा पालन

नीता बिष्ट ने कहा की ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ने वाले अधिकांश छात्रों के अभिभावक मजदूरी कर अपनी आर्थिकी चलाते हैं. लॉकडाउन के चलते उनकी आर्थिकी पर भी असर पड़ा है. जिस कारण छात्र वर्तमान समय में महाविद्यालय में परीक्षा शुल्क जमा करने में असमर्थ हैं. लिहाजा, विवि प्रशासन छात्रों का शुल्क भी माफ करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details