उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सैकड़ों मुकदमे के बाद भी कांग्रेस बखूबी निभाएगी विपक्ष की भूमिका: प्रीतम सिंह

डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों और महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने नई टिहरी में सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. प्रीतम ने कहा कि सैकड़ों के मुकदमों के बाद भी कांग्रेस विपक्ष की भूमिका बखूबी निभाएगी.

By

Published : Jul 2, 2020, 7:57 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 4:21 PM IST

tehri congress news
देहरादून टिहरी न्यूज

नई टिहरी:डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों, महंगाई, बेरोजगारी और बीजेपी सरकार की तानाशाही के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने गीता भवन से लेकर सांई चौक तक जोरदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद प्रदर्शनकारी साईं चौक पर ही धरने पर बैठ गए. इस मौके पर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों व महंगाई को लेकर कांग्रेसियों ने राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सैकड़ों मुकदमे के बाद भी कांग्रेस बखूबी निभाएगी विपक्ष की भूमिका: प्रीतम सिंह

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार कांग्रेसियों पर सैकड़ों मुकदमे कर ले, लेकिन जनता की आवाज उठाने में वे पीछे नहीं हटेंगे. जनता की आवाज मुकदमों के दम पर दबाने काम करके भाजपा दमनात्मक नीती अपना रही है, लेकिन कांग्रेस विपरीत परिस्थितियों में भी विपक्ष का धर्म बखूबी निभायेगी.

प्रीतम ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के गिरते दामों के बीच जिस तरह से जनता को पीसने का काम पेट्रोल-डीजल दाम बढ़ाकर बीजेपी ने किया है, वह हैरत भरा कदम है. इसी दिन के लिए जनता ने भाजपा को प्रचंड बहुमत दिया था. गरीब जनता महंगाई से तड़प रही है, लेकिन गरीब जनता के परेशानियों में साथ देने के बजाय भाजपा महंगाई बढ़ा रही है.

उन्होंने भाजपा पर तानाशाह होने का आरोप लगाते हुये कहा कि जनता की आवाज को अनसुना कर रही है और आवाज उठाने वालों के दमन पर उतारू है. सीमा पर 20 जवानों की शहादत के बाद पीएम बयान देते हैं कि हमारी भूमि पर चीन ने कोई कब्जा नहीं किया है. अगर कब्जा नहीं किया, तो 20 जवानों की शहादत क्यों हुई ?

इसलिए राहुल गांधी बार-बार पीएम से सच्चाई देश के सामने रखने की बात कर रहे हैं. केंद्र की विदेश नीती पर सवाल उठाते हुये कहा कि ट्रंप नमस्ते जैसे कार्यक्रम कर क्या संदेश केंद्र सरकार देना चाहती ? जबकि विदेश नीती ठीक न होने के कारण हमारे पड़ोसी मुल्क नेपाल, बंग्लादेश व श्रीलंका से हमारे सम्बंध बिगड़ते जा रहे हैं, जिसमें सुधार की जरूरत है.

पढ़ें- नेपाल के प्रधानमंत्री ओली पर पद छोड़ने का दबाव, उठा सकते हैं यह कदम

इस मौके पर पूर्व पीसीसी अध्यक्ष किशोर उपाध्यय ने भाजपा की नीतियों पर सवाल उठाते हुये कहा कि कोरोना काल में राहत देने के बजाय जनता को परेशान करने काम भाजपा कर रही है. जनता भाजपा की तानाशाही का जबाब देने के उतावली है.

प्रतापनगर के पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा भाजपा की नीती के कारण महंगाई, पेट्रोल पदार्थों के बढ़ते दामों के साथ विकास ठप हो गया है. प्रतापनगर विधानसभा भगवान भरोसे है. कोरोना काल की भारी परेशानी के बीच फंसी जनता को भाजपा सरकार की कुनीतियों का शिकार भी होना पड़ रहा है.

Last Updated : Jul 6, 2020, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details