उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं का टोटा, इलाज के लिए परेशान मरीज

गढ़वाल क्षेत्र के चार जिलों का सबसे बड़ा अस्पताल मेडिकल कॉलेज श्रीनगर को माना जाता है. लेकिन वर्तमान में इस अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है, जिससे स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Nov 29, 2019, 6:36 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 6:49 PM IST

etv bharat
मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं का टोटा

श्रीनगर:मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के बेस अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा चुकी हैं. ये हॉस्पिटल पिछले काफी समय से डाक्टरों की कमी झेल रहा है, जिससे आने वाले मरीजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, अस्पताल में साफ-सफाई पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

बता दें कि गढ़वाल क्षेत्र के चार जिलों का सबसे बड़ा अस्पताल मेडिकल कॉलेज श्रीनगर को माना जाता है. ये क्षेत्र का एक मात्र मेडिकल कॉलेज होने के साथ-साथ टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और चमोली का हायर सेंटर भी है. इस अस्पताल मे दूर-दराज के लोग अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं. ऐसे में मरीज की हालत गंभीर होने पर भी उसे यहीं रेफर किया जाता है. लेकिन वर्तमान में मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल है.

ये भी पढ़ें: चारधाम श्राइन बोर्ड: उत्तराखंड में घमासान शुरू, जानिए आखिर क्या रहेगा बोर्ड का स्वरूप

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि अस्पताल में सुविधाओं की कमी के चलते उन्हें देहरादून का रुख करना पड़ता है. ऐसे में कई मरीज बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं. वहीं, स्थानीय लोगों ने राज्य सरकार से मांग की है कि अगर अस्पताल की व्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त न किया गया तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

Last Updated : Nov 29, 2019, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details