उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टिहरी हादसाः चालक का बेटा चला रहा था मैक्स, 10 की जगह बैठे थे 22

एक मैक्स स्कूली वाहन चालक की लापरवाही ने 20 स्कूली बच्चों की जिंदगी को दांव पर लगा दिया. ओवरलोडिंग वाले इस स्कूली वाहन के खाई में गिरने से 9 मासूमों की मौत हो गई.

By

Published : Aug 6, 2019, 7:54 PM IST

Updated : Aug 6, 2019, 8:07 PM IST

लापरवाही

टिहरीःमंगलवार का दिन पौड़ी के लोगों के लिए काला दिन रहा जहां एक स्कूली वाहन चालक की लापरवाही से 9 घरों के चिराग बुझ गए. प्रतापनगर के कंगसाली-मदननेगी मोटर मार्ग पर ओवरलोडिंग स्कूली वाहन खाई में जा गिरा. दिल को दहला देने वाले इस मंजर में 9 बच्चों की मौत हो गई. जबकि, 11 घायल हो गए. चालक और उसका बेटा फरार हैं. जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब 7.30 बजे बच्चों को लेकर स्कूल जा रहा मैक्स संख्या UA07Q 3126 अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.

स्कूली वाहन चालक की लापरवाही से 9 बच्चों की मौत.

मैक्स गाड़ी के चालक की लापरवाही ने 20 बच्चों की जिंदगी को दांव पर लगा दिया. जबकि, इस मैक्स की क्षमता 10 बच्चों को ले जाने की थी दूसरी ओर क्षमता से अधिक बच्चे उसमें बैठे हुए थे. हादसे के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस भी वहां पहुंच गई जिसके बाद बचाव कार्य शुरू हुआ. जानकारी मिली है इस स्कूली वाहन को चालक के बजाए उसका बेटा चला रहा था.

ऐसे में प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि किस तरह स्कूली वाहन चालक नियमों को धता बताकर वाहनों में भूसे की तरह बच्चों को ठूंस-ठूंस कर सड़कों पर बेलगाम दौड़ रहे हैं, उन पर नकेल कसना वाला कोई नहीं है. दूसरी और इस मामले में स्कूल प्रबंधन भी कम जिम्मेदार नहीं है.

कंगसाली और आसपास के 20 बच्चे गाड़ी से हंसी-खुशी स्कूल जा रहे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वह मौत के मुहाने पर पहुंच जाएंगे. इस हादसे से हर कोई स्तब्ध है. हादसे में नौ बच्चों की मौत हो गई, जबकि 11 बच्चे घायल हैं. इस मैक्स गाड़ी में 20 बच्चों सहित 22 लोग सवार थे. सभी बच्चे एंजल्स इंटरनेशनल स्कूल मदन नेगी में पढ़ते हैं.

यह भी पढ़ेंः सावधान! 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मुश्किल भरे होंगे अगले 36 घंटे

वहीं, घायल बच्चे की माता ने बताया कि मैक्स गाड़ी में जब हम सुबह बच्चों को छोड़ने गए तो उस समय चालक का बेटा गाड़ी चला रहा था और चालक बीच वाली सीट में बैठा था. उस समय इसमें 20 बच्चे के करीब बैठे थे. हादसे का मुख्य कारण चालक की गलती बताई जा रही है. साथ ही स्कूल प्रबंधन भी है जिसने इस ओर ध्यान नहीं दिया.

दूसरी ओर इस घटना के बाद आसपास के इलाकों में आक्रोश बना हुआ हैं. दो परिवार ऐसे भी हैं जिनके घर में दो दो बच्चे थे उनकी इस हादसे में मौत हो गई. इनके घर के दो- दो चिराग बुझ गए.

Last Updated : Aug 6, 2019, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details