उत्तराखंड

uttarakhand

खस्ताहाल सड़क पर बह रहा नाले का पानी, स्वतंत्रता सेनानियों के नाम का हो रहा अपमान

By

Published : Aug 26, 2019, 5:06 PM IST

प्रतापनगर में पीएमजीएसवाई विभाग की लापरवाही के कारण यहां की सड़क बदहाल स्थिति में पहुंच गई है. ऐसे में यहां के लोग इस सड़क पर जान जोखिम में डाल कर चलने को मजबूर हैं.

पीएमजीएसवाई विभाग की लापरवाही के कारण सड़क हुई जर्जर

प्रतापनगर : शहर के पीएमजीएसवाई विभाग की लापरवाही के कारण खस्ताहाल सड़क पर कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है. वहीं इस रोड पर चलने वाले लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर हैं. लोग मामले को लेकर शासन और प्रशासन से कई बार गुहार भी लगा चुके हैं, लेकिन विभाग किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है.

मामला प्रताप नगर के लंबगांव क्यारी जेवाला पोखरियाल गांव के मोटरमार्ग का है. इस मोटरमार्ग के सभी नाले चोक हैं. वहीं भारी बारिश के कारण सारे नाले बारिश के पानी से भर चुके हैं. ऐसे में नालों का पानी सड़क तक पहुंच गया है. इस दौरान सड़कों पर दो-दो फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं. जिसके कारण सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है और नालों का मलबा भी खुले में पहुंच गया है. वहीं इस सड़क पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम का बोर्ड भी लगा है.

पीएमजीएसवाई विभाग की लापरवाही के कारण सड़क हुई जर्जर

वहीं विभाग की लापरवाही के चलते कहीं ना कहीं इन स्वतंत्रता सेनानियों के नाम का भी अपमान हो रहा है. विभाग ने इनके नाम पर सड़कें तो बनवा दी हैं, लेकिन इन सड़कों की सुध लेने की जरूरत नहीं समझ रहा है. ऐसे में ग्रामीणों का कहना है कि विभाग को इस मामले से अवगत कराया जा चुका है लेकिन जिम्मेदारों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details