उत्तराखंड

uttarakhand

रमोलधार के पास NH 94 पर आया मलबा, निर्माणदायी कंपनी की लापरवाही बनी परेशानी का सबब

By

Published : Apr 8, 2022, 4:25 PM IST

राष्ट्रीय राजमार्ग 94 पर रमोलधार के पास देर रात बोल्डर और मलबा आने से मार्ग बाधित हो गया. वहीं, ऑल वेदर रोड के साथ-साथ चारधाम यात्रा मार्ग व बॉर्डर रोड भी बंद है. इसके बावजूद निर्माणदायी कंपनी उदासीन बनी बैठी है. जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Road closed due to debris on NH 94 near
NH 94 पर आया मलबा

धनोल्टी: ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे एनएच 94 पर देर रात चट्टान और मलबा आने के कारण रमोलधार के पास मार्ग बंद है. मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. साथ ही स्कूल जा रहे छात्रों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि एनएच 94 पर चारधाम परियोजना के तहत ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है. गौरतलब है कि निर्माणदायी कंपनी की कार्यशैली और गुणवत्ता को लेकर स्थानीय लोग कई बार नाराजगी जता चुके हैं. प्रशासन कई बार कंपनी को कार्यशैली में सुधार लाने के लिए निर्देशित कर चुका है, लेकिन कंपनी पर इस बात का कोई असर दिखाई नहीं पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:इमाम ने हाथियों के नाम की 5 करोड़ की जमीन तो हो गई हत्या, अब चारा-पानी को मोहताज हैं गजराज

हैरत की बात है कि जब मार्ग को लेकर बीआरओ के साइट इंचार्जों से भी जानकारी मांगी जाती है तो वे भी गोलमोल जवाब देकर कंपनी की गलती को ढकने का काम करते हैं. इस बारे में जब नायब तहसीलदार कंडीसौड़ से मार्ग बंद होने की जानकारी मांगी गई तो उन्होंने जानकारी होने से मना कर दिया.

जबकि महज दो किमी दूरी पर राजस्व उपनिरीक्षक बयाड़गांव की चौकी है, लेकिन 7 घंटे बाद भी राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा अधिकारियों को एनएच बंद होने की सूचना नहीं दी गई. जिलाधिकारी से लेकर मुख्य सचिव तक यात्रा मार्गों को लेकर सतर्क रहने के निर्देश पूर्व में दिए जा चुके हैं. अब देखना है कि 3 मई से शुरू होने चारधाम यात्रा के लिए मार्ग को आवागमन के लिए कितना सुलभ तैयार किया जा सकता है या यात्रा मार्ग खबरों की सुर्खियां ही बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details