उत्तराखंड

uttarakhand

पहाड़ी दरकने से ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे हुआ बंद, सैकड़ों वाहन फंसे

By

Published : Dec 24, 2019, 11:37 PM IST

नरेंद्र नगर के पास ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर ऑल वेदर रोड का मलबा आ गया था. जिसकी वजह से सड़क के दोनों और लंबा जाम लग गया.

narendra-nagar
ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

टिहरी:ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर नरेंद्र नगर के पास पहाड़ी दरकने से हाईवे अवरुद्ध हो गया. जिस वजह से सड़क के दोनों और लंबा जाम लग गया है. हजारों यात्री हाईवे पर फंसे हुए थे. रात में सड़क खुलने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम को पांच बजे नरेंद्र नगर के पास अचानक राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर पहाड़ का मलबा आ गया था. जिसकी वजह से हाईवे पूरी तरह के बंद हो गया था, लेकिन रात दस बजे तक भी हाईवे नहीं खोला गया था. इसकी बड़ी वजह ऑल वेदर रोड का काम देख रहे ठेकेदारों की लापरवाही है.

पढ़ें- डिजिटल होगा देहरादून-मसूरी का नया मास्टर प्लान, 60 प्रतिशत कार्य हो चुका है पूरा

दरअसल, ऑल वेदर रोड के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग-94 का चौड़ीकरण किया जा रहा है. जिसकी वजह से पहाड़ों को तोड़ा जा रहा है. जिसका मलबा सड़क पर आ रहा है. कभी-कभी ये मलबा भारी मात्रा में आ जाता है, लेकिन ऑल वेदर रोड का काम देख रहे ठेकेदारों के पास मलबा हटाने के पर्याप्त संसाधन नहीं हैं. जिसका खामियाजां राहगीरों को भुगतनी पड़ती है.

जिला प्रशासन की तरफ से ऑल वेदर रोड का काम करने वाले ठेकेदारों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि सुबह और शाम के समय पहाड़ी कटान का कार्य न करें. क्योंकि इस समय लोगों का सबसे ज्यादा आना-जाना होता है, लेकिन ठेकेदारों पर जिला प्रशासन की निर्देशों का कोई असर नहीं हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details