उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ऑल वेदर रोड में ठेकेदारों की मनमानी, लापरवाही के चलते ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे बंद

ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 कीचड़ की वजह से इन दिनों बाधित है. जिससे चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Mar 13, 2020, 12:44 PM IST

ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे हुआ बंद
ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे हुआ बंद

धनौल्टी: ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे-94 पर इन दिनों ऑल वेदर रोड का कार्य चल रहा है, लेकिन निर्माण कार्य पर लगी कम्पनी के आगे प्रशासन बेबस नजर आ रहा है. हालत ये है कि ठेकेदार प्रशासन द्वारा दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं. जिसके वजह से आज ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे कीचड़ के चलते बाधित हो गया. जिसके बाद दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. ये पूरा मामला ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर तहसील कंडीसौड़ के कुनेर गांव के पास का है.

कुनेर गांव के पास ऑल वेदर रोड कार्य में लगी धर्मराज कम्पनी की मनमानी के चलते हाईवे पर जगह-जगह पर कीचड़ जैसी स्थिति बनी हुई है, लेकिन कम्पनी इसे लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिखाई दे रही है. आज भी यही हुआ, जिसके कारण लोगों को मार्ग से मलबा हटने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. इस दौरान हाईवे के दोनों ओर वाहन घंटो फंसे रहे.

पढ़ेंः नगर में लगा गंदगी का अंबार, निस्तारण न होने से पालिका की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

वहीं, दूसरी ओर सड़क का मलबा सांकरी में बनाए गए डंपिंग जोन में डाला जा रहा है. ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने पर इसी मार्ग को वैकल्पिक तौर पर इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन, अब सांकरी में मलबा डालने से वैकल्पिक मार्ग भी बंद हो गया है. वहीं, मामले में कंडीसौड़ के तहसीलदार उपेंद्र बहुगुणा भी खुद को बेबस बता रहे हैं. उनका कहना है कि कंपनी मनमानी पर उतारू है, उसे न ही जनता के हितों से कोई मतलब है और न ही प्रशासन का डर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details