उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 10, 2022, 8:01 PM IST

Updated : Jan 10, 2022, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

टिहरी में बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को किया रेस्क्यू, ग्रामीण इलाकों में बढ़ी मुश्किलें

टिहरी में बर्फबारी के चलते डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियों को बंद सड़कों को जल्द खोलने के निर्देश दिए हैं. वहीं, बर्फबारी के चलते धनौल्टी में फंसे पर्यटकों का भी रेस्क्यू किया गया. उधर, ग्रामीण इलाकों में बर्फबारी से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है.

Tehri snowfall
टिहरी में बर्फबारी

टिहरीःउत्तराखंड के टिहरी जिले में बारिश और बर्फबारी जारी है. जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया है. बर्फबारी के चलते कई सड़कें बंद हैं. ऐसे में डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियों को जल्द से जल्द सड़क खोलने के निर्देश दिए हैं. वहीं, बर्फबारी के चलते रास्ते में फंसे पर्यटकों का रेस्क्यू भी किया गया है.

टिहरी जिले में लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है. जिले के पर्यटक स्थल धनौल्टी, घनसाली के गंगी, गेंवाली, पिनस्वाड, केमुंडाखाल, अयांरका खाल समेत ऊंची पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हुई है. जबकि, निचले इलाकों पर जोरदार बारिश हो रही है. बारिश और बर्फबारी रबी की फसल के लिए मुफीद मानी जा रही है. ऐसे में किसानों और काश्तकारों के चेहरे खिले हुए हैं.

टिहरी में बर्फबारी से बढ़ी मुश्किलें.

ये भी पढ़ेंःशिव-पार्वती विवाह स्थल त्रियुगीनारायण में बर्फबारी, केदारनाथ में संचार एवं विद्युत सेवा ठप

वहीं, बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी है. ग्रामीण इलाकों में लोगों को मवेशियों के लिए चारापत्ती जुटाना मुश्किल हो गया है. जबकि, कड़ाके की ठंड की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. कई गांवों में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की खबरें भी आ रही हैं.

टिहरी जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रखा है. साथ ही बर्फबारी वाले स्थानों पर सड़क खोलने के लिए जेसीबी मशीनों की तैनाती के निर्देश दिए हैं. ताकि सड़क जल्द खोला जाए, जो लोग बर्फबारी में फंसे हैं, उन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर ले जाने को कहा है. खुद डीएम मामले पर नजर रख रही हैं.

Last Updated : Jan 10, 2022, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details