उत्तराखंड

uttarakhand

CM बनने के 33 दिन बाद पहली बार विधानसभा पहुंचे धामी, शुरू किया कामकाज

By

Published : Aug 6, 2021, 3:24 PM IST

Updated : Aug 6, 2021, 5:02 PM IST

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली दफा पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे. विधानसभा में उन्होंने पूजा-अर्चना कर विधिवत रूप से कामकाज की शुरुआत की.

tehri
टिहरी

देहरादूनःपुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड कामुख्यमंत्री बने 33 दिन हो चुके हैं. सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार शुक्रवार को विधानसभा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सचिवालय में पूजा-अर्चना कर अपने कार्यालय में विधिवत रूप से कामकाज की शुरुआत की.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली दफा विधानसभा आए हैं. हालांकि मुख्यमंत्री बनने से पहले वह विधानसभा कई बार आए हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा में लोगों की सरकार से मुलाकात आसान रहती है. लिहाजा, विधानसभा में भी वह अपना काम सुचारू रूप से शुरू करेंगे.

सीएम बनने के बाद पहली दफा विधानसभा पहुंचे पुष्कर सिंह धामी

ये भी पढ़ेंः Major Dhyan Chand Award: CM धामी ने फैसले का किया स्वागत, कहा- गर्व का विषय

इसके अलावा सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मंत्रियों को भी विधानसभा में अपने कार्यालयों में बैठना होगा. ताकि, आम लोगों की सरकार तक पहुंच आसान हो सके और लोगों का कामकाज आसानी से पूरा हो सके. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह इस तरह की व्यवस्था जल्द ही बनाएंगे, ताकि सभी मंत्री अपने सुनिश्चित कार्य दिवस पर विधानसभा स्थित अपने कार्यालय पर बैठ सकें.

45 साल के पुष्‍कर सिंह धामी उत्‍तराखंड के 11वें मुख्‍यमंत्री हैं. उन्होंने रविवार 4 जुलाई 2021 की शाम को राजभवन में आयोजित समारोह में सीएम पद की शपथ ली थी. राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्‍हें शपथ ग्रहण करायी थी. पिछले साढ़े चार साल में उत्तराखंड को धामी के रूप में तीसरा सीएम मिला. इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत सीएम रह चुके थे. धामी राज्‍य के सबसे कम उम्र के सीएम हैं.

Last Updated : Aug 6, 2021, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details