उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 4, 2021, 9:27 AM IST

Updated : Sep 4, 2021, 10:30 AM IST

ETV Bharat / state

टिहरी: PWD ने सड़क बनाने के नाम पर काटे सैकड़ों पेड़, ग्रामीणों में रोष

लोक निर्माण निगम बौराड़ी की लापरवाही के चलते मगरों गांव के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, लोक निर्माण विभाग की ओर से टिहरी के घनसाली विधानसभा के अंतर्गत पोखल मगरों मोटर मार्ग बनाया जा रहा है. लेकिन ठेकेदार द्वारा ऐसी जगहों से सड़क बनाई गई जहां से लोगों के आंगन और पेड़-पौधे नष्ट हो गए.

मगरों गांव
मगरों गांव

टिहरी:लोक निर्माण निगम बौराड़ी की लापरवाही के चलते मगरों गांव के ग्रामीण परेशान हैं. बता दें कि, प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग की ओर से टिहरी के घनसाली विधानसभा के अंतर्गत पोखल मगरों मोटर मार्ग बनाया जा रहा है. जिसमें ठेकेदार द्वारा ऐसी जगहों से सड़क बनाई गई जहां से लोगों के आंगन और पेड़-पौधे नष्ट हो गए. जिससे लोगों में विभाग को लेकर आक्रोश है.

ग्रामीणों का कहना है कि वे जिला प्रशासन से लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट-काटकर थक गए हैं. लेकिन अभी तक प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग द्वारा ग्रामीणों के नष्ट हुए आंगन को ठीक नहीं किया गया. जबकि, आजकल भारी मात्रा में बारिश हो रही है और आंगन नष्ट होने के साथ-साथ लोगों के मकान खतरे की जद में आ गए हैं. लेकिन कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

PWD ने सड़क बनाने के नाम पर काटे सैकड़ों पेड़.

पढ़ें:लक्सर: दैनिक यात्रियों को रेलवे ने दी राहत, एमएसटी से कर पाएंगे सफर

ग्रामीणों का कहना है कि इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जबकि, हम लगातार अपने मकानों की सुरक्षा के लिए आंगन बनवाने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके द्वारा बड़ी मेहनत से अपने मकानों के आगे आंगन बनाए. लेकिन प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग ने सड़क बनाने के नाम पर उनके आंगन में लगे पेड़ जेसीबी से उखाड़ डाले हैं, जिससे उनके मकानों को क्षति पहुंची है. उन्होंने उत्तराखंड सरकार से निवेदन किया है कि वह जल्दी से जल्दी उनके मकानों के आगे पुश्ता लगाकर मकानों को सुरक्षित करें.

Last Updated : Sep 4, 2021, 10:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details