उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ज्ञान सिंह हत्याकांड: नशे में भाई ने दी गाली तो कर दिया मर्डर, हत्यारोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट

Gyan Singh murder case टिहरी जिले में ऋषिकेश के पास मुनिकीरेती थाना क्षेत्र में पुलिस ने ज्ञान सिंह हत्याकांड में हत्यारोपी भाई को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ज्ञान सिंह नशे में अपने छोटे भाई को गाली देता था, इसीलिए उसने गुस्से में बड़े भाई की हत्या कर दी थी.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 17, 2024, 3:54 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

ऋषिकेश: टिहरी जिले के मुनिकीरेती थाना क्षेत्र में 63 साल के बुजुर्ग की ह्त्या के मामले में पुलिस ने मृतक के छोटे भाई को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया. ये पूरा मामला जमोला गांव का है.

मुनिकीरेती थाना पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले शिवपुरी चौकी से करीब 45 किलोमीटर दूर जमोला गांव में 63 साल के ज्ञान सिंह का शव लहूलुहान हालत में घर के बाहर मिला था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था. इस मामले में ज्ञान सिंह के बेटे दिनेश सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी. पढ़ें-रिलायंस शोरूम डकैती: दून पुलिस ने रैकी करने वाले आरोपी को किया अरेस्ट, महाराष्ट्र में डीएसपी बन किया था कांड

तहरीर में दिनेश सिंह ने अपने पिता ज्ञान सिंह की हत्या का आरोप चाचा गोविंद सिंह पर लगाया था. उसी के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. इसी के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. मुनिकीरेती थाने के इंस्पेक्टर रितेश शाह और वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश पांडे की टीम लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन आरोपी पुलिस से बचने के लिए अपने ठिकाने बदल रहा था. हालांकि दो दिन के अंदर ही पुलिस ने आरोपी गोविंद सिंह को तपोवन से गिरफ्तार किया.

इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि ज्ञान सिंह शराब के नशे में अपने भाई गोविंद सिंह के साथ गाली गलौज करता था. इसी वजह से गुस्से में आकर गोविंद सिंह ने अपने भाई ज्ञान सिंह को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या के प्रयुक्त लकड़ी के फट्टे बरामद कर लिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details