उत्तराखंड

uttarakhand

शराब की दुकान के आगे सभी नियम फेल, सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां

By

Published : May 6, 2020, 10:18 AM IST

लंबगांव में शराब की दुकान पर दुकान स्वामी और सेल्समैन शराब बेचने में ही मशगूल रहे. ना तो उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रहा और ना ही दुकान पर रेट लिस्ट चस्पा करने का ध्यान रहा.

liquor shop
शराब

प्रतापनगरः लंबगांव नगर पंचायत में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर लॉकडाउन के सभी नियम-कानून बौने नजर आए. सुबह 8 बजे शराब की दुकान का शटर खुलते ही भीड़ लगनी शुरू हो गई. इस दौरान दुकान स्वामी और सेल्समैन शराब बेचने में ही मशगूल रहे. ना तो उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रहा और ना ही दुकान पर रेट लिस्ट चस्पा करने का ध्यान रहा.

जहां बीते दिनों तक पुलिस लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पाठ पढ़ा रही थी, वहीं, 45 दिन बाद लंबगांव बाजार में भीड़ देखने को मिली. दो पहिया वाहनों और अन्य वाहनों में भी काफी लोग सवार नजर आए, लेकिन इन्हें रोका नहीं गया. बाजार में भीड़ बढ़ गई और सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बिना, लोग आते जाते दिखे. शराब के शौकीनों से बाजार दिनभर गुलजार रहा.

ये भी पढ़ेंःलॉकडाउन में छूट से बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग को खतरा

वहीं, पुलिस भी सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन कराने में लाचार नजर आई. बाजार में जाम जैसी स्थिति, वाहनों में क्षमता से अधिक लोगों की सवारी और शराब की दुकान के आगे सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती दिखाई दी. ऐसे में माना जा रहा है कि पुलिस की डेढ़ महीने की मेहनत पर पानी फिर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details