उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी: कृष्ण पाल सिंह नेगी के लेफ्टिनेंट बनने पर लोगों में खुशी

By

Published : Jun 18, 2020, 10:26 PM IST

कृष्ण पाल सिंह नेगी इसी महीने की 13 जून को देहरादून आईएमए में पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय सेना का हिस्सा बन गए हैं. उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के गलवान सेक्टर में हुई है.

Tehri
कृष्ण पाल सिंह नेगी के सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर गांव में लोगों ने बांटी मिठाईयां

टिहरी: कृष्ण पाल सिंह नेगी के सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर गांव के लोगों ने मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार किया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कृष्णपाल को पत्र भेजकर उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है. बता दें, लेफ्टिनेंट कृष्ण पाल सिंह नेगी टिहरी जनपद के विकास खंड नरेंद्र नगर के ग्राम फर्त के रहने वाले हैं.

कृष्ण पाल सिंह नेगी के लेफ्टिनेंट बनने पर लोगों में खुशी.

बता दें, कृष्ण पाल सिंह नेगी इसी महीने की 13 जून को देहरादून आईएमए में पासिंग आउट परेड के बाद भारतीय सेना का हिस्सा बन गए हैं. उनकी तैनाती जम्मू कश्मीर के गलवान सेक्टर में हुई है. कोरोना कहर के चलते इस बार माता-पिता भले ही परेड देखने शामिल नहीं हो सके, वहीं होनहार बेटे कृष्णपाल व उसकी वर्दी पर जड़े स्टार्स को को देखकर माता-पिता में खुशी का ठिकाना न रहा. कृष्णपाल की इस उपलब्धि पर उनके गांव फर्त के लोग काफी खुश हैं.

पढ़े-न्यूजीलैंड से लाया गया शिवम का शव, रुड़की में अंतिम संस्कार, 15 बार सीने पर चाकू से हुआ था वार

वहीं, कृष्ण पाल सिंह नेगी के पिता विक्रम सिंह नेगी भी भारतीय सेना के खुफिया विभाग में बतौर सूबेदार हरियाणा के हिसार में तैनात हैं, जबकि उनके ताऊ और दादा भी भारतीय सेना में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं. पिता के फौज में होने के कारण कृष्णपाल की प्राथमिक शिक्षा आसाम के तेजपुर और 6 से 12वीं की शिक्षा बेंगलुरु तथा स्नातक की उपाधि जेएनयू से प्राप्त की है.

पढ़े-उत्तराखंड में चाय के बागान क्यों नहीं हुए सफल, जानिए एक्सपर्ट की राय

3 वर्षों तक पुणे के खड़कवासला से एनडीए करने के बाद 2019-20 एक वर्ष आईएमए देहरादून में प्रशिक्षण लिया. जिसके बाद 13 जून को पासिंग आउट परेड से बतौर लेफ्टिनेंट भारतीय फौज का हिस्सा बन गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details