उत्तराखंड

uttarakhand

कृषक सामग्री वितरण में लापरवाह अधिकारी पर गिरी गाज

By

Published : May 20, 2021, 3:57 PM IST

कृषक सामग्री वितरण में लापरवाही बरतने के मामले में कार्यदायी संस्था बायोसर्ट इंटरनेशनल प्रा.लि. के अधिकारी अरुण नेगी के ऊपर गाज गिरी है.

कृषक सामग्री वितरण में लापरवाह अधिकारी पर गिरी गाज
कृषक सामग्री वितरण में लापरवाह अधिकारी पर गिरी गाज

टिहरी: विकासखंड नरेंद्रनगर में कृषक सामग्री वितरण में लापरवाही बरतने की गाज नमामि गंगे की कार्यदायी संस्था बायोसर्ट इंटरनेशनल प्रा.लि. के अधिकारी अरुण नेगी के ऊपर गाज गिरी है. उच्चाधिकारियों ने मामले में लापरवाह अधिकारी को कार्य से मुक्त कर दिया है. कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ भी आगे कार्रवाई की जाएगी.

लापरवाह अधिकारी पर गिरी गाज

बता दें कि विकासखंड नरेंद्रनगर दोगी पट्टी के ग्राम सभा कोटर में कृषक सामग्री (जैविक खाद एवं कीटनाशक) वितरण में लापरवाही का एक मामला सामने आया था. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से की थी. इस पर कैबिनेट मंत्री ने मुख्य कृषि अधिकारी, टिहरी गढ़वाल को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया था.

पढ़ें-बाबा बर्फानी अस्पताल का 'निर्दयी' नोडल अफसर, बोला- पेशेंट आएंगे तो मरेंगे

जांच में पाया गया कि न्याय पंचायत बैराइ गांव के समस्त ग्राम सभाओं में कृषक सामग्री के वितरण कार्य का जिम्मा नमामि गंगे, टिहरी गढ़वाल बायोसर्ट इंटरनेशनल प्रा.लि. इंदौर, मध्यप्रदेश में कार्यरत फील्ड समन्वयक अरुण नेगी को सौंपा गया था. कृषक सामग्री वितरण कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में फील्ड समन्वयक अरुण नेगी को तत्काल कार्य से हटा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details