उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी स्कूल वैन हादसे के शिकार बच्चों के लिए किया हवन

By

Published : Sep 10, 2019, 9:33 AM IST

प्रतापनगर विकास खंड के कांगसाली गांव में एंजेल नेशनल एकेडमी स्कूल वैन के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण 10 बच्चों की अकाल मृत्यु हो गई थी. इन बच्चों की आत्मा की शांति के लिए हरिद्वार गायत्री परिवार ने हवन पूजन किया.

बच्चों की आत्मा की शांति के लिए हवन

प्रतापनगर: टिहरी जिले में 6 अगस्त को स्कूल वैन खाई में गिरने के दौरान जान गंवाने वाले बच्चों की आत्मा की शांति के लिए हरिद्वार गायत्री परिवार द्वारा दुर्घटनास्थल पर हवन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया, साथ ही मृतक बच्चों के परिजन भी शामिल हुए. सभी लोगों ने मृत आत्माओं की शांति के लिए पहले 10 मिनट का मौन रखा.

इस मौके पर गायत्री परिवार से जुड़े डॉक्टर जोशी ने कहा कि यह क्षेत्र के लिए एक बहुत बड़ी त्रासदी है. उन्होंने कहा कि गायत्री परिवार समाज की भलाई के लिए इस तरह के कार्यक्रम करता रहता है. समाजसेवी विकास भंडारी ने कहा की पूरे गांव और क्षेत्र के लोगों के सहयोग से इस कार्यक्रम किया जा रहा है.

बता दें, प्रतापनगर के कांगसाली गांव में एंजेल नेशनल एकेडमी की स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण 10 बच्चों की मौत हो गई थी. एंजेल नेशनल एकेडमी में किसी भी तरह के निर्धारित मानकों का पालन नहीं किया जा रहा था, जिसके कारण 24 अगस्त को तत्काल प्रभाव से स्कूल को बंद कर दिया गया.

पढ़ें- गजबः यहां दो कमरों में चलती है नर्सरी से 10वीं तक की क्लास, शिक्षक खुद हैं छात्र

इसके साथ-साथ स्कूल वैन की क्षमता 10 सीटर थी और उसमें 20 बच्चों सहित 22 लोग सवार थे. जिसके कारण इसमें एक ड्राइवर व एक अन्य व्यक्ति के अलावा 20 बच्चों में 10 बच्चों की दुर्घटना में मौत हो गई थी. अन्य 10 बच्चों को गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जो आज भी स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. घटना घटने के बाद शासन प्रशासन हरकत में आया और तत्काल प्रभाव से 24/8/ 2019 को स्कूल के मुख्य द्वार पर स्कूल को बंद करने का नोटिस चस्पा कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details