उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एक साल से वेतन नहीं मिलने पर हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी, चारधाम यात्री परेशान

घनसाली के चमियाला में पिछले महीनों से वेतन ने मिलने के कारण सफाई कर्मी भी हड़ताल पर हैं. जिसके चलते कूड़ा और गंदगी तेजी से फैलता जा रहा है.

By

Published : May 25, 2019, 12:42 PM IST

सफाई कर्मी को नहीं मिल रहा वेतन

घनसाली: नगर पंचायत चमियाला में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है. नगर में जगह-जगह कूड़े का ढेर लगता जा रहा है. कई महीनों से वेतन ने मिलने के कारण सफाई कर्मी भी हड़ताल पर हैं. जिसके चलते कूड़ा और गंदगी तेजी से फैलती जा रही है. वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष ममता पंवार ने मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि यह मामला ठेकेदार का है वे ही भुगतान करेंगे.

बता दें कि उत्तरकाशी-चमियाला-घनसाली-केदारनाथ मोटर मार्ग पर चमियाला के पास सड़क पर जगह-जगह कूड़े का ढेर बिखरा पड़ा है. जिसके चलते स्थानीय लोगों के साथ चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके में गंदगी के कारण आए दिन लोग बीमार पड़ रहे हैं. बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

सफाई कर्मी को नहीं मिल रहा वेतन.

पढ़ें:लोस चुनाव में क्या रहे कांग्रेस की हार के प्रमुख कारण, जानिए कैसे खोया जनाधार

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनकों पिछले एक साल से वेतन नहीं दिया गया है. जिसके चलते उनके उपर रोजी रोटी का संकट मंडरा रहा है. साथ ही कहा कि एक सफाई कर्मी से एक साल तक बिना वेतन दिए काम कराया गया और अब नौकरी से निकाल दिया गया. वहीं, नगर पंचायत अध्यक्ष ममता पंवार पूरे मामले पल्ला झाड़ते हुए कहा कि ये ठेकेदार का मामला है. लिहाजा ठेकेदार ही सफाई कर्मियों का भुगतान करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details