उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 14, 2020, 7:48 AM IST

Updated : Jul 14, 2020, 12:59 PM IST

ETV Bharat / state

PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड में हो रहा मजाक, धनौल्टी में उखड़ने लगी सड़क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड पर कंपनी द्वारा धनौल्टी में किया गया डामरीकरण महज चंद दिनों बाद उखड़ना शुरू हो गया है. इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी ने कार्यदायी संस्था और कंपनी पर मिलीभगत का आरोप लगाया है.

etv bharat
PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट चारधाम ऑल वेदर रोड के निर्माण पर उठे सवाल

धनौल्टी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड चारधाम की गुणवत्ता को लेकर अब कई सवाल खड़े हो रहे हैं. कंपनी के द्वारा ऋषिकेश-गंगोत्री हाइवे NH-94 पर शुरुआत में किया गया डामरीकरण महज चंद दिनों बाद उखड़ना शुरू हो गया है. इसको लेकर सामाजिक कार्यकर्ता और आम आदमी पार्टी के विधानसभा प्रभारी ने कार्यदायी संस्था और कंपनी पर मिलीभगत का आरोप लगाया है.

उत्तम सिंह पुरषोड़ा विधानसभा प्रभारी आम आदमी पार्टी

दरअसल केंद्र सरकार की साढे़ बारह हजार करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी योजना चारधाम परियोजना के अंतर्गत ऑलवेदर रोड का निर्माण हो रहा है. इसके तहत कंपनियों द्वारा मोटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जा रहा है. इसकी कार्यदायी संस्था बीआरओ है. ऋषिकेश-धरासू के बीच नौली के पास ठेकेदार कम्पनी धर्मराज डीसीआईपीएल द्वारा कटिंग सोलिंग के बाद कुछ दिन पूर्व डामरीकरण किया गया. लेकिन सड़क का डामर चंद दिनों बाद ही उखड़ने लगा है.

मामले में कंपनी के इंचार्ज ने बताया कि ओवर हीटेड गाड़ियों के आने से यह समस्या आई है. वहीं, आम आदमी पार्टी के विधान सभा क्षेत्र प्रभारी उत्तम सिंह पुरषोड़ा का कहना है कि सड़क पर किया गया डामर उखड़ना कार्यदायी संस्था एवं धर्मराज कंपनी की मिलीभगत को उजागर करता है. परियोजना की देख-रेख करने के लिए भूतल परिवहन मंत्रालय को विशेष व्यवस्था करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:टिहरी झील मे मिला महिला का शव, शिनाख्त करने में जुटी राजस्व टीम

बीआरओ के अवर अभियंता शंकर सिंह बुद्धिक का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं है. जल्द ही मामले की जांच करायी जाएगी. उन्होंने कहा कि सड़क की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

Last Updated : Jul 14, 2020, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details