उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 15, 2020, 6:20 PM IST

ETV Bharat / state

धनौल्टी: राजकीय महाविद्यालय कमान्द में 4G इंटरनेट कनेक्टिविटी की शुरूआत

टिहरी जिले के विकासखंड थौलधार के राजकीय महाविद्यालय कमान्द में बतौर मुख्य अतिथि प्रीतम सिंह पंवार पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जियो 4G हाइस्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी की शुरूआत की.

MLA Pritam Singh Panwar
4G इंटरनेट कनेक्टिविटी की हुई शुरूआत

धनौल्टी:प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिह रावत के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत शिक्षा को बेहतर करने के प्रयास किए जा रहे है. इसी के तहत दूरस्थ महाविद्यालयों में नेट कनेक्टिविटी पहुंचाने के लिए प्रदेश के करीब 104 महाविद्यालयों को जियो 4G इंटरनेट हाई स्पीड कनेक्टिविटी के लिए चयनित किया गया है. विकासखंड थौलधार के राजकीय महाविद्यालय कमान्द में आज विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने इसका उद्घाटन कर जियो 4G हाइस्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी की शुरूआत की. इसके बाद अब महाविद्यालय के पुस्तकालय को भी ई ग्रन्थालय से जोड़ा जाएगा.

कॉलेज के प्राचार्य प्रो. प्रशांत कुमार सिह ने बताया कि आधुनिक शिक्षा के लिए ऑनलाइन पढाई छात्रों का एक अहम हिस्सा बन गया है. जिसके लिए कम्प्यूटर चलाने के लिए अच्छी नेट कनेक्टिविटी होना जरूरी है. महाविद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि ये खुशी की बात है कि 2016 मे शुरू किए गए इस महाविद्यालय ने अच्छी प्रगति हासिल कर पहले पास आउट हुए बैच के छात्र छात्राओं ने परीक्षा मे शत प्रतिशत परिणाम हासिल किया है, जो कि गौरव की बात है.

ये भी पढ़ें :एसडीएम के आदेश के बावजूद निरीक्षण स्थल पर नहीं पहुंचे PWD अधिकारी, तहसीलदार ने जताई नाराजगी

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी इस साल अभी तक बीए प्रथम साल में 50 छात्र छात्राओं ने प्रवेश ले लिया है और अभी भी प्रवेश प्रक्रिया जारी है. वहीं, क्षेत्रीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने कहा कि आज के दौर मे शिक्षा की बेहतरी के लिए कम्पयूटर और इन्टरनेट का होना बेहद जरूरी है. इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details