उत्तराखंड

uttarakhand

विधायक धन सिंह नेगी ने पुस्तिका का किया विमोचन, गिनाए विकास कार्य

By

Published : Aug 26, 2020, 9:23 PM IST

टिहरी विधायक धन सिंह नेगी ने पुस्तिका का विमोचन कर अपने कार्य गिनाये. इस मौके पर विधायक नेगी ने कहा कि बीते पंद्रह सालों के मुकाबले इन तीन सालों में कई कार्य हुए हैं.

टिहरी
टिहरी विधायक ने गिनाए काम

नई टिहरी: टिहरी विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने पर 'विकास के तीन साल-बातें कम काम ज्यादा' पुस्तिका का बुधवार को विमोचन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सबको साथ लेकर विकास की सोच पर भरोसा करती आई है. ऐसे में भाजपा सरकार ने इन तीन सालों में प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है.

नेगी ने पुस्तिका का किया विमोचन.

विधायक ने कहा कि टिहरी विधानसभा में भी 15 साल बनाम 3 साल को देखें तो स्पष्ट लगता है, पिछले पंद्रह सालों में विकास के इतने काम नहीं हुये, जितने इन तीन सालों में हुआ है. पुस्तक विमोचन के मौके पर विधायक डॉ. धन सिंह नेगी ने विकास कार्यों को गिनाते हुये कहा कि विधायक निधि को भी विकास कार्यों में ही खर्च किया गया है.

कोरोना काल में गांव से लेकर स्कूलों सहित तमाम संस्थानों को सैनेटाइजर व मशीनें बांटकर लोगों को मदद पहुंचाई गई. अब तक 500 रुपए से गरीब, निर्धन व असहाय परिवार की कन्याओं को वेतन महीने देने का काम किया है. पेयजल योजनओं के लिए करोड़ों रूपए स्वीकृत करवाकर आने वाले तीस सालों की आबादी को देखते हुये योजनाओं को निर्माण करवाया जा रहा है. जिससे पेयजल संकट पूरी तरह से दूर होगा.

ये भी पढ़े:तीन दिनों के लिए होम क्वारंटीन हुए विधायक गणेश जोशी, एहतियातन लिया फैसला

कोटी कॉलोनी में चार करोड़ की लागत से हैलीपेड का निर्माण किया गया है. टिहरी झील में सी प्लेन उतारने के एमओयू भी साइन किया गया है. विधायक नेगी ने कहा कि उनका मकसद विधानसभा के हर गांव को सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ना है. जिसके लिए वे लगातार काम कर रहे हैं. लोगों के सुझाव भी विकास कामों के लिए आमंत्रित किये जा रहे हैं.

पुस्तिका के विमोचन के मौके पर सीडीओ अभिषेक रूहेला ने कहा कि विकास को लेकर आम लोगों के साथ प्रवासियों को साथ लेकर काम किया जा रहा है. पुस्तिका से लोगों को विकास कार्यों को जानने में मदद मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details