उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सिस्टम बचाओ आंदोलनः इलाके की समस्याओं को लेकर इस शख्स ने अकेले ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

टिहरी के सेमवाल गांव निवासी प्रेमदत्त सेमवाल अकेले ही आंदोलन करने के लिए मुखर हो गए हैं. उनका आरोप है कि सरकार अपनी मनमानी चलाती है. जिसके कारण गांव के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jul 30, 2019, 5:17 PM IST

सरकार के खिलाफ अकेले ही आवाज उठा रहे प्रेमदत्त.

धनोल्टी: टिहरी जिले के सेमवाल गांव के निवासी प्रेमदत्त सेमवाल क्षेत्र और जनहित की समस्याओं को लेकर अकेले ही आंदोलन करने के लिए मुखर हो गए हैं. इसी के चलते उन्होंने सभी लोगों से सिस्टम में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ आगे आने की अपील की और विरोध में उनके साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने को कहा.

प्रेमदत्त सेमवाल का कहना है कि सरकार सभी चीजों को ऑनलाइन कर रही है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में नेट कनेक्टिविटी खराब होने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उनका कहना है कि दूरदराज से आए लोगों को बैंक, सरकारी कार्यालयों से हमेशा खाली हाथ ही घर लौटना पड़ता है.

सरकार के खिलाफ अकेले ही आवाज उठा रहे प्रेमदत्त.

पढ़े- अवैध ई-टिकट में सामने आई बड़ी कालाबाजारी, साइबर कैफे मालिक को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी के कारण गर्भवती महिलाओं को अन्तिम समय पर रेफर कर दिया जाता है और महिलाएं कई बार रास्ते में ही दम तोड़ देती हैं. उन्होंने कहा कि इलाके में जगह-जगह आवारा पशु घूम रहे हैं. साथ ही ठेकेदार ऑल वेदर रोड में मनमानी करते हुए जगह-जगह डंपिंग जोन भी बना रहे हैं, इसके बावजूद प्रशासन उनपर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा.

प्रेम दत्त ने इन सभी समस्याओं को लोगों के सामने रखा. साथ ही 2 अगस्त को कंडीसौड़ तिराह पर आंदोलन करने और सीएम को ज्ञापन भेजने की चेतावनी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details