उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गैस सिलेंडर लीक होने से परिवार में मचा हड़कंप, सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

नरेंद्रनगर बाजार के बीच पुष्पा नेगी की एक छोटी सी कपड़ों की दुकान है. जो अपने 3 बच्चों के साथ दुकान से ही अटैच घर में रहती हैं. सुबह रसोई में गैस लीक होने कारण परिवार में आनन फानन मच गया.

By

Published : Aug 10, 2019, 5:00 PM IST

घर पर हुआ सिलेंडर लीक

नरेंद्र नगर:जिले केनरेंद्र नगर मार्केट में रहने वाले एक परिवार में गैस सिलेंडर के लीक होने के कारण हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है घटना सुबह 5 बजे की है. जब घर में मौजूद सभी लोग सो रहे थे. इसी बीच घर के मुखिया को गैस लीक होने का अंदेशा हुआ, जिसके बाद वो सिलेंडर को घर से बाहर ले गए. ऐसे में एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

घर पर हुआ सिलेंडर लीक.

बता दें कि बाजार के बीच पुष्पा नेगी की एक छोटी सी कपड़ों की दुकान है. जो अपने 3 बच्चों के साथ दुकान से अटैच घर में रहती है. सुबह करीब 5 बजे रसोई में गैस लीक होने कारण परिवार में आनन फानन मच गया. वहीं, मार्केट के ठीक ऊपर दूसरी मंजिला में सरकारी आवास है, जिसमें सभी सरकारी कर्मचारी परिवार सहित रहते हैं. पुष्पा नेगी ने समझदारी का परिचय देते हुए गैस सिलेंडर को बाहर ले गई. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड के हिमालयी क्षेत्रों की सैटेलाइट से होगी मॉनिटरिंग, नदियों के पास बनेगा वैकल्पिक मार्ग

पुष्पा नेगी ने बताया कि जब इसकी शिकायत पुलिस प्रशासन और गैस एजेंसी से की गई तो उन्हें गुमराह कर दिया गया. एजेंसी के कर्मचारियों द्वारा ये मामला गंभीरता से नहीं लिया गया. लेकिन, इस लापरवाही के चलते कई लोगों इस हादसे का शिकार हो सकते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details