उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कांवड़ियों से भरी गाड़ी पर गिरा बोल्डर, 4 की मौके पर ही मौत

ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर हुए हादसे में चार कांवड़ियों की मौत हो गई. कांवड़िए गंगोत्री धाम से कांवड़ लेकर आ रहे थे.

By

Published : Jul 28, 2019, 2:08 PM IST

Updated : Jul 28, 2019, 5:25 PM IST

कांवड़ियों से भरी गाड़ी पर गिरी चट्टान

ऋषिकेशः गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर रविवार को एक बड़ा हादसा हुआ. कुंजापुरी मंदिर के पास एक चट्टान सीधे कांवड़ियों से भरी गाड़ी के ऊपर जा गिरी. हादसे में चार कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

कांवड़ियों से भरी गाड़ी पर गिरी चट्टान.

जानकारी के मुताबिक मैक्स गाड़ी में 10 कांवड़िये गंगोत्री धाम से कांवड़ लेकर हरियाणा जा रहे थे. इसी बीच राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर कुंजापुरी मंदिर के पास एक बोल्डर उनकी गाड़ी पर आ गिरा. इस घटना में चार कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 अन्य घायल हो गए.

ये भी पढे़ंःमसूरी में हिमालयन कॉन्क्लेव शुरू, आपदा समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा कर रहे 11 राज्यों के प्रतिनिधि

हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सभी लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. सभी घायलों को इलाज के लिए श्रीदेव सुमन राजकीय चिकित्सालय नरेंद्र नगर पहुंचाया गया. जहां पर दो लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढे़ंःहरीश रावत ने आयुष्मान योजना को बताया फ्लॉप, कहा- नहीं मिल रहा गरीबों को लाभ

बता दें कि बरसात के मौसम को देखते हुए ऑल वेदर रोड कटिंग का काम पूरी तरह रोक दिया गया था, लेकिन फिर भी ठेकेदार ने आदेशों का उल्लंघन करते हुए रोड कटिंग का काम जारी रखा है. जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है.

वहीं, मामले पर टिहरी जिलाधिकारी वी. षणमुगम का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 28, 2019, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details