उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 4, 2019, 10:49 AM IST

ETV Bharat / state

गाय को राष्ट्रमाता का दर्जा दिलाने के लिए चुनाव लड़ रहा है ये निर्दलीय प्रत्याशी

धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार भी गोपालमणि के समर्थन में उतर आए है.

गोपाल मणि महाराज

टिहरी:लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों के बीच निर्दलीय उम्मीदवार भी अपनी ताल ठोकते नजर आ रहे है, जहां बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज इन दिनों उत्तराखंड में बड़ी-बड़ी जनसभाएं कर रहे है. वहीं, टिहरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल मणि महाराज भी घर-घर जाकर वोटर्स से अपने पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं. जबकि, धनोल्टी विधायक प्रीतम सिंह पंवार भी गोपालमणि के समर्थन में उतर आए है.

गोपाल मणि महाराज का चुनाव प्रचार

पढ़ें-कोश्यारी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर जताई हैरानी, कहा- AFSPA हटाना देशद्रोह से कम नहीं

बुधवार को कंडीसौड़ पहुंचे गोपाल मणि महाराज का उनके समर्थकों का जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने के लिए चुनाव मैदान में हैं. गाय के नाम पर सरकार द्वारा बड़ी-बड़ी बातें की जाती है, लेकिन वे धरातल पर नहीं उतर पाती. ऐसे में गाय की स्थिति दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है.

पढ़ें-उत्तरकाशी पहुंचे बीजेपी के 'शाह', कहा- अटल ने उत्तराखंड बसाया, मोदी ने संवारा

टिहरी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी गोपालमणि का कहना है कि जनता को वोट पर जो भी प्रतिनिधि जीत कर संसद जाता है. वो बाद में जनता की सेवा करने के बजाय पार्टी हितों में काम करने लगता है. गोपाल ने कहा कि उन्होंने कई बार क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सरकार के नुमाइंदों को अवगत कराया, लेकिन मोदी सरकार ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की. सांसद पार्टी लाइन से बाहर जाकर कोई काम नहीं करते है. इसी वजह से स्थानीय मुद्दे हाशिए पर चले जाते है. लिहाजा वे जनहित के लिए ही लोकसभा चुनाव लड़ रहे है, ताकि सांसद में वो उनकी आवाज बन सके. इस दौरान निर्दलीय विधायक प्रीतम सिह पंवार भी उनके साथ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details