उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने संभाला कार्यभार

हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय में 2 साल बाद अपना कुलपति मिल गया है. प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने विश्वविद्यालय में पहुंचकर कार्यभार संभाला. इस दौरान उन्होनें एक बैठक भी आयोजित की.

By

Published : Nov 19, 2019, 11:10 PM IST

HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय को 2 साल बाद मिली स्थाई कुलपति.

श्रीनगर गढ़वाल: हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय को 2 साल बाद स्थायी कुलपति मिल गया है. कुलपति अन्नपूर्णा नौटियाल के विश्वविद्यालय में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. विवि के तमाम शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्र नेताओं की उपस्थिति में कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने पद भार ग्रहण किया.

बता दें कि स्थाई कुलपति बनने के बाद पहली बार विश्वविद्यालय में पहुंची प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने अपने कार्यालय में पहुंचकर कार्यभार संभाला. इस दौरान उन्होनें एक बैठक भी आयोजित की, जिसमें कुलसचिव समेत विश्वविद्यालय के कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. कुलपति ने अधिकारियों को विवि से जुड़े कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं. साथ ही 3 माह में मिलने वाली डिग्री की समयावधि को भी कम करने की बात कही.

HNB गढ़वाल विश्वविद्यालय को 2 साल बाद मिली स्थायी कुलपति.

ये भी पढ़ें:इस गेस्ट हाउस में कभी रुकते थे पर्यटक, आज है आवारा पशुओं का डेरा

प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने बताया कि एनआईआरएफ रैंकिंग में विवि को आगे लाना प्राथमिकता रहेगी. बता दें कि बीते दो सालों से अस्थायी कुलपति के तौर पर प्रो. नौटियाल गढ़वाल विश्वविद्यालय का कार्यभार संभाल रही थीं. जिसके बाद उन्हें विश्वविद्यालय का स्थायी कुलसचिव बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details