उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, गंगा नदी ने किया वार्निंग लेवल क्रॉस

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिससे लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नदी-नाले उफान पर बह रहे हैं, जिसको देखने हुए प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की है. वहीं मौसम विभाग ने आज फिर उत्तराखंड में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है.

By

Published : Jul 17, 2023, 7:48 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून/ टिहरी: उत्तराखंड में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. वहीं भारी बारिश से प्रदेश में आपदा जैसे हालत बने हुए हैं, कई घर पानी में जलमग्न हो गए तो कहीं भूस्खलन की चपेट में आने से मकान जमींदोज हो गए हैं. वहीं भारी बारिश से प्रदेश के संपर्क मार्गों पर पहाड़ियों से लगातार मलबा और बोल्डर गिर रहा है. जिससे मार्ग लगातार लगातार बाधित हो रहे हैं. वहीं पहाड़ियों से गिर रहे मलबा और बोल्डर गिरने से कई लोगों को जान गंवानी पड़ रही है.

भारी बारिश से जलमग्न हुए मार्ग

उत्तराखंड में भारी बारिश से मचा हाहाकार:गौर हो कि मौसम विभाग ने आज फिर पूरे प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जता है. साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने और अतिवृष्टि का अंदेशा जताया है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को अलर्ट रहने को कहा है. वहीं पुलिस-प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. साथ ही आपदा की सूचना मिलते ही टीम तत्काल मौके पर पहुंच रही है.

गंगा नदी के जलस्तर ने वार्निंग लेवल किया क्रॉस
पढ़ें- भीमगौड़ा बैराज का 10 नंबर फाटक टूटा, खतरे के निशान के नजदीक पहुंचा जलस्तर

टिहरी प्रशासन ने लोगों को किया अलर्ट:टिहरी में जीवीके कंपनी के डैम से पानी छोड़े जाने को लेकर मैदानी क्षेत्रों के लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. मायाकुंड ऋषिकेश में गंगा नदी का जलस्तर वार्निंग लेवल क्रॉस कर गया है. टिहरी प्रशासन मुनिकीरेती, कौड़ियाला, शिवपुरी क्षेत्रों में नदी किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट किया जा रहा है. जिससे किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details