उत्तराखंड

uttarakhand

देश का पहला बहुउद्देशीय भवन बनकर तैयार, कई योजनाओं का भी हुआ शिलान्यास

By

Published : Sep 13, 2019, 3:21 PM IST

जाखड़ी गांव में भारत का पहला बहुउद्देशीय भवन बनकर तैयार हो गया है. वहीं राज्य मंत्री के द्वारा कई सड़कों के निर्माण सहित पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया.

देश का पहला बहुउद्देशीय भवन बनकर तैयार

प्रतापनगर: देवभूमि के टिहरी जनपद के प्रतापनगर जाखणी गांव में पहला बहुउद्देशीय भवन बनकर तैयार हो गया है, जिसका निर्माण टीएचडीसी द्वारा वित्त पोषित संस्था ने किया. साथ ही इस बहुउद्देशीय भवन का निर्माण 56 लाख रुपये की लागत से हुआ है.

देश का पहला बहुउद्देशीय भवन बनकर तैयार
बता दें कि टीएसडीसी द्वारा बहुउद्देशीय भवन निर्माण के साथ ही लगभग बारह लाख से अधिक की राशि से राजीव गांधी सेवा केंद्र का भी निर्माण कराया गया है. इसके अलावा टिहरी सांसद लक्ष्मी शाह ने अपनी निधि से यहां आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण भी करवाया है. इसके अलावा आंगनबाड़ी में किचन और डायनिंग का निर्माण 18 लाख की लागत से हुआ है.

वहीं, इस बारे में गांव के प्रधान सेमवाल ने बताया कि आंगनबाड़ी भवन में किचन और डायनिंग बनाने में खर्च हुई राशि का उन्होंने स्वयं भुगतान किया है. हालांकि, अभी तक इसके निर्माण का पेमेंट किसी सरकारी विभाग ने नहीं किया है.
बहरहाल, एक करोड़ की लागत से तैयार हुआ यह बहुउद्देश्य भवन प्रतापनगर विकासखंड में मिसाल कायम करेगा.

वहीं, इस मौके पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक विजय सिंह पंवार और राज्यमंत्री रोशनलाल सेमवाल को आमंत्रित किया गया था. जिनके द्वारा क्षेत्र में 3 किलोमीटर रोड सहित लगभग ढाई करोड़ की सड़कों का शिलान्यास और 65 लाख रुपए की पेयजल योजना का भी उद्घाटन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details