उत्तराखंड

uttarakhand

प्रतापनगर: लमगांव बाजार की दुकान में आग, सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

By

Published : Apr 18, 2020, 9:49 AM IST

प्रतापनगर नगर पंचायत लमगांव के बाजार में दुकान के बाहर रखी गत्ते की पेटियों में अचानक आग लग गई. लेकिन, लोगों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया.

लमगांव बाजार के दुकान में लगी आग
लमगांव बाजार के दुकान में लगी आग

प्रतापनगर: शुक्रवार देर शाम को प्रतापनगर नगर पंचायत लमगांव के बाजार में एक बड़ी घटना होने से बच गयी. एक दुकान के बाहर रखी गत्ते की पेटियों में अचानक आग लग गई. सेमवाल भवन पर तीसरी मंजिल से शिवानंद कुकरेती ने देखा कि दुकान से धुआं उठ रहा है. इसकी सूचना उन्होंने तुरंत दुकान मालिक अर्जुन बिष्ट गंगा फैंसी स्टोर को दी.

इस दौरान कई लोग दुकान के पास इकट्ठा हो गए, और जल रही गत्ते की पेटियों को दुकान के आगे से दूर कर दिया. इस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

बता दें कि, कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है. सभी लोग अपने घरों में थे और बाजार में लगे कैमरे भी बंद पड़े हुए हैं. इसके कारण आग लगने का पता अभी नहीं चल सका है. ऐसे मेंं सबसे बड़ा सवाल यह कि विधायक विजय पंवार द्वारा साढ़े चार लाख की लागत से बाजार की सुरक्षा के लिए जो 12 कैमरे लगवाए गए हैं, वो केवल सफेद हाथी साबित होते दिखाई दे रहे हैं. यदि कैमरे अपना काम कर रहे होते तो घटना का पता चल जाता.

पढ़ें- पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमों पर हमले की निंदा, चिकित्सकों ने की सहयोग की अपील

वहीं सवाल पुलिस प्रशासन पर भी उठ रहा है कि बाजार के लगभग सभी कैमरे बंद पड़े हैं. बावजूद इसके पुलिस प्रशासन या नगर पंचायत की ओर से कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details