उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

धनौल्टी में आबकारी विभाग के हत्थे चढ़े 2 तस्कर, 25 लीटर कच्ची शराब बरामद

आबकारी विभाग की टीम ने नैनबाग क्षेत्र में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की. इस कार्रवाई में नैनबाग के मोगी और पंतवाड़ी के दो लोगों को 25 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 18, 2021, 4:58 PM IST

two people arrest with liquor
आबकारी विभाग छापेमारी

धनौल्टीःनैनबाग में आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर अलग-अलग स्थानों से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके पर आरोपियों के पास से 25 लीटर कच्ची शराब भी बरामद की गई है. दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. वहीं, टीम ने दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर स्थित कई ढाबों में भी छापेमारी की.

टिहरी जिले के नैनबाग में आबकारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह नेगी के नेतृत्व में टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की. इस छापेमारी कार्रवाई में दो आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. आबकारी निरीक्षक नरेंद्र सिह ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से कई स्थानों पर दुकानों में अवैध शराब की बिक्री की शिकायतें मिल रही थीं. इससे एक तरफ राजस्व की हानि हो रही थी तो वहीं दूसरी ओर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा था.

ये भी पढ़ेंःनैनीताल दीक्षा हत्याकांड: प्रेमी इमरान नोएडा से गिरफ्तार, सामने आए कई चौंकाने वाले खुलासे

उन्होंने कहा कि अक्सर आबकारी विभाग की ओर से छापेमारी की जाती है, लेकिन अवैध शराब कारोबारी छापेमारी की भनक लगते ही फरार हो जाते थे. इस बार आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार से ही क्षेत्र में डेरा डाला हुआ था और आज अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

छापेमारी में नैनबाग के पंतवाड़ी से 5 लीटर कच्ची शराब के साथ सुरेश सिह भंडारी पुत्र गजे सिंह को उसकी दुकान से गिरफ्तार किया गया है. जबकि, मोगी से 20 लीटर कच्ची शराब के साथ मनवीर सिंह पुत्र सूरत सिंह को भी दुकान से ही गिरफ्तार किया गया. वहीं, टीम ने उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर जमानत पर रिहा कर दिया है.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार की ट्रेजरी में तैनात सिपाही ने गोली मारकर की आत्महत्या

वहीं, आबकारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह ने बताया कि आबकारी टीम की ओर से क्षेत्र के जाखधार सेंदूर समेत दिल्ली- यमुनोत्री हाइवे पर उत्तरकाशी जनपद की सीमा से सटे कई ढाबों में भी छापेमारी की गई. आगे भी अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details