उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 14, 2021, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

निर्माणधीन सड़क को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी, लोनिवि से लगाई गुहार

ग्राम नौताड़ के ग्रामीण के ग्रामीण टिहरी झील के किनारे डोबरा मदन नेगी निर्माणधीन मोटर मार्ग के एलाइनमेंट को लेकर खासे नाराज है. उन्होंने लोनिवि से इसे जल्द दुरुस्त कराने की मांग की है.

Tehri
सड़क मार्ग को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी

टिहरी:जिले के प्रतापनगर विधानसभा के मदन नेगी-नौताड़ डोबरा चांठी मोटर मार्ग का निर्माण कराया गया है. ये सड़क मार्ग स्थानीय लोगों की मांग के अनुसार नहीं बनी हैं, जिससे ग्राम नौताड़ के ग्रामीण खासे नाराज हैं. स्थानीय निवासी शिव सिंह का कहना है कि ग्रामीणों की PWD से मांग थी कि सही संस्था द्वारा नौताड़ गांव के नीचे से सड़क बनाई जाए. लेकिन विभाग ने गलत एलाइनमेंट देकर रोड का सत्यानाश कर दिया.

स्थानीय लोगों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की जिद्द के कारण यहां के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने कहा कि सड़क के दोनों छोर ऊपर की तरफ कर पानी का ढाल गांव की ओर कर दिया गया है, जिससे भविष्य में बारिश का पानी और मलवा गांव के भीतर ही आएगा.

ये भी पढ़ें: प्रॉपर्टी विवाद में महिला ने कराया गर्भपात, पति ने पत्नी सहित छह पर कराया मुकदमा दर्ज

वहीं, लोगों का कहना है कि सड़क का पानी गांव के भीतर आकर जमा होगा, जिससे भूस्खलन का खतरा है. इतना ही नहीं सड़क के ऊपर पौराणिक नागराजा नरसिंह देवता के मंदिर का रास्ता भी क्षतिग्रस्त हो गया है. ऐसे में लोग मंदिर तक भी नहीं जा पाएंगे. वहीं, ग्रामीणों ने लोनिवि से क्षतिग्रस्त खेतों, नहर, फलदार पेड़ों का मुआवजा देने और गांव के ऊपर से निकाली गई सड़क के पानी की उचित निकासी की व्यवस्था करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details