उत्तराखंड

uttarakhand

गंदगी देख बिफरीं डीएम साहिबा, अधिकारियों को लगाई फटकार

By

Published : Oct 19, 2020, 7:18 PM IST

जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने झील के किनारे पाथ-वे पर पसरी गंदगी देखकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. वहीं, अधिकारियों से झील में आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधाए देने के निर्देश भी दिए.

etv bharat
जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव

टिहरी: जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने कोटी कालोनी झील परिक्षेत्र में पर्यटन सुविधाएं बढ़ाने के लिए झील का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि झील में लगातार पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. ऐसे में वहां पर बेहतर सुविधाएं दी जानी जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने टिहरी झील को 13 डिस्ट्रिक्ट-13 डेस्टिशन में भी शामिल किया है.

जिलाधिकारी ने झील के परिक्षेत्र का भ्रमण कर वहां संचालित योजनाओं की जानकारी ली. उन्होंने प्रस्तावित योजना में टिकट घर, चेंजिंग रूम, वेटिंग रूम समेत जेटी की अतिरिक्त व्यवस्था करने को कहा. उन्होंने एडवेंचर एकेडमी, छात्रावास, ईको हट्स और टेंट कॉलोनी के आस-पास की भूमि का भी निरीक्षण कर केंद्र वित्त पोषित स्वदेश दर्शन योजना से हुए निर्मित पाथ-वे पर पसरी गंदगी को साफ करने के निर्देश ‌दिए.

ये भी पढ़ें :ग्रामीणों ने किया ऋषिकेश-गंगोत्री NH जाम, केंद्रीय राज्यमंत्री मनसुख भाई माडंविया को सौंपा ज्ञापन

उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं की आवाजाही रोकने के लिए मुख्य गेट पर सुरक्षा गार्ड और सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए टाडा को सफाई कर्मियों की तैनाती के लिए की जाए. वहीं, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव ने झील क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए स्वीकृति और प्रस्तावित योजनाओं की जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details