उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नए साल के जश्न के लिए धनौल्टी तैयार, बढ़ी पर्यटकों की संख्या

जैसे-जैसे नया साल नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे पर्यटन नगरी पर्यटकों से गुलजार हो रही है. वहीं नए साल के जश्न को लेकर स्थानीय व्यापारियों काफी खुश है.

By

Published : Dec 30, 2019, 4:46 PM IST

Updated : Dec 30, 2019, 5:13 PM IST

tehri lakh
थर्टी फर्स्ट, नए साल के जश्न के लिए पर्यटकों से पैक हो रहा टिहरी

टिहरी:नए साल के जश्न के लिए पर्यटन नगरी पर्यटकों से गुलजार होने लगी है. पर्यटक धनोल्टी व आसपास के क्षेत्रों में पहुंचने लगे हैं. पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से स्थानीय व्यापारी भी काफी खुश हैं. मौसम अगर खुशनुमा बना रहा तो नए साल के जश्न में पर्यटकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

बता दें कि कड़ाके की ठंड के बावजूद देश-दुनिया से पर्यटक धनोल्टी पहुंच रहे हैं. साल 2019 के अंतिम दिन यानी थर्टी फर्स्ट की मस्ती और 2020 की शुरुआत पक्षियों के कलरव के बीच हिमालय को निहारते हुए किया जाए, तो इससे बेहतर क्या हो सकता है. शायद यही सोच कर देश के विभिन्न भागों से पर्यटक नए साल का जश्न मनाने धनोल्टी पहुंच रहे हैं.

पढ़ें:पर्यटकों के लिए बड़ा खतरा बने आवारा जानवर, अलर्ट हुआ प्रशासन

प्रभारी जिलाधिकारी अभिषेक रोहिल्ला ने उपजिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नए साल के जश्न को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखें, ताकि पर्यटकों को कोई परेशानी न हो. बर्फबारी की संभावनाओं को देखते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह जेसीबी की व्यवस्था बर्फ गिरने वाले स्थानों पर रखें, ताकि बर्फ गिरने के बाद सड़कों को खोला जाए, जिससे कि पर्यटकों को आने-जाने में दिक्कत न हो.

Last Updated : Dec 30, 2019, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details