उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 20, 2020, 9:25 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 10:07 PM IST

ETV Bharat / state

बिना लोन लिए ही किसानों को मिल रहा बकाये का नोटिस, घोटालेबाजों पर कार्रवाई की मांग

उत्तराखंड ग्रामीण बैंक, नागणी के द्वारा फर्जी तरीके से किसानों को अनुदान के नाम पर दलाल के माध्यम से ऋण दिए जाने की बात सामने आई है. मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

uttarakhand gramin bank fraud news, उत्तराखंड ग्रामीण बैंक में ठगी समाचार
बैंक कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग

टिहरी: उत्तराखंड ग्रामीण बैंक, नागणी में ढाई करोड़ के घोटाले के खुलासे के बाद अब ग्रामीणों ने बैंक प्रबंधन और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. चम्बा के पास नागणी में आयोजित महापंचायत नागणी में पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै और स्थानीय ग्रामीणों ने बैठक की. ग्रामीणों ने कहा कि उत्तराखंड ग्रामीण बैंक नागणी के द्वारा फर्जी तरीके से किसानों को अनुदान के नाम पर दलाल के माध्यम से ऋण दिए जाने की बात सामने आई है.

बैंक कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग

अब उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ग्रामीणों को चुप कराने में लगा है. साथ ही कहा कि उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ने दलालों के माध्यम से गांव के गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों के नाम पर ऋण निकालकर ढाई करोड़ से अधिक का घोटाला किया है. ग्रामीणों ने जल्द से जल्द मामले में कार्रवाई की मांग की.

यह भी पढ़ें-फॉरेस्ट गार्ड भर्ती मामला: परीक्षा केंद्र से पेपर लीक होने का अंदेशा, ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी में आयोग

ग्रामीणों ने मामले की जांच की मांग की है, क्योंकि इस ग्रामीण बैंक में फर्जी मुहर, फर्जी कागजात तैयार करके ग्रामीणों के नाम पर अनुदान राशि निकाल ली गई है. अब उत्तराखंड ग्रामीण बैंक ग्रामीणों को ऋण वसूली के लिए नोटिस दे रहा है, जोकि ग्रामीणों ने लिया ही नहीं. वहीं इस मामले को उजागर करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता संजय मैठाणी ने भी प्रशासन से ग्रामीणों को न्याय दिलाने की मांग की है.

Last Updated : Feb 20, 2020, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details