उत्तराखंड

uttarakhand

उद्घाटन से पहले ही चंबा टनल की सड़क पर पड़ी दरार, घटिया निर्माण की खुली पोल

By

Published : May 14, 2021, 3:59 PM IST

Updated : May 14, 2021, 10:05 PM IST

टिहरी में चंबा टनल की सड़क पर पड़ी दरार से घटिया निर्माण की पोल खुल गई है.

cracks-on-road-near-chamba-tunnel-even-before-inauguration
उद्घाटन से पहले ही चंबा टनल के पास सड़क पर पड़ी दरार

टिहरी: राष्ट्रीय राज मार्ग-94 ऋषिकेश-गंगोत्री मोटर मार्ग चंबा के पास ऑस्ट्रेलियन तकनीकी से बनाई गई चंबा टनल के पास सड़क पर दरार पड़ गई है. जिससे भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा घटिया निर्माण की पोल खुल गई है. ऑल वेदर परियोजना के तहत चंबा बाईपास सुरंग को जाने वाले मार्ग का पुश्ता भारी बारिश से भरभराकर टूट गया. जिस कारण यमुनोत्री, गंगोत्री, उत्तरकाशी और थौलधार क्षेत्र जाने वाले यात्रियों को चंबा बाजार होते हुए जाना पड़ रहा है. पुलिस और तहसील प्रशासन ने मार्ग को बंद कर बैरिकेडिंग लगा दी है.

चंबा टनल की सड़क पर पड़ी दरार.

बीते तीन-चार दिनों से हो रही बारिश की वजह से चंबा बाइपास मार्ग का पुश्ता भरभरा कर ढह गया. बीआरओ के अधीन भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से बनाए गए इस मार्ग का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ है. लेकिन उससे पहले ही यह पुश्ता टूट गया. यहां सड़क का करीब 100 मीटर हिस्सा पूरी तरह से धंस गया. जिससे पूरा मलबा गुल्डी गांव की ओर चले गया.

पढ़ें-बिना ऑक्सीजन के मंत्री ने किया ICU सेंटर का उद्घाटन, CMO ने बताई सच्चाई

पूर्व प्रधान सोनवीर सजवाण ने कहा कि ऑलवेदर जैसी महत्वपूर्ण योजना में भी कार्यदायी कंपनियां घटिया निर्माण कार्य कर रही है. हाईवे पर जगह-जगह पुश्ते एवं दीवार टूट रही हैं. उन्होंने कहा कार्यदायी संस्थाओं ने पुश्तों और डंपिंग जोन बनाने में भारी अनियमितता बरती गई है. जिस कारण दीवारें और पुश्तें एक बरसात भी झेल नहीं पा रहे हैं. ग्रामीणों ने केंद्र एवं राज्य सरकार तथा जिलाधिकारी भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा किये जा रहे कार्यों की जांच करने की मांग की है.

Last Updated : May 14, 2021, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details