उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 7, 2020, 9:56 PM IST

ETV Bharat / state

50 लाख रुपए के गबन के आरोप में सहकारी समिति की सचिव गिरफ्तार

पुलिस की जांच में साधन सहकारी समिति बड़कोट की सचिव अनीता भट्ट भी दोषी पाई गई हैं. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Tehri news
कॉन्सेप्ट इमेज

टिहरी: जाखणीधार ब्लॉक की साधन सहकारी समिति बड़कोट के टिपरी बचत केंद्र में करीब 50 लाख रुपये के गबन के आरोप में समिति की सचिव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

पढ़ें-रोक के बाद भी भारत में कैसे दाखिल हो रहे नेपाली? बनबसा बॉर्डर पर खुली पोल

इस मामले में बचत केंद्र का एक कर्मचारी पहले ही जेल जा चुका है. करीब एक साल पहले जाखणीधार ब्लॉक के साधन सहकारी समिति बड़कोट के बचत केंद्र टिपरी में स्थानीय काश्तकारों के लगभग 50 लाख रुपये गबन करने का मामला प्रकाश में आया था. काश्तकारों की शिकायत पर तत्कालीन डीएम वी षणमुगम ने जांच के आदेश दिए थे. विभागीय जांच में भी काश्तकारों के करीब 50 लाख रुपये गबन की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद सहायक निबंधक सहकारिता ने समिति की सचिव अनीता भट्ट और बचत केंद्र के कर्मचारी सुनील भट्ट के खिलाफ थाना नई टिहरी में गबन करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

तहरीर के आधार पर विवेचना अधिकारी/ इंस्पेक्टर केके टम्टा ने नौ नवंबर को एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जांच में समिति की सचिव भी गबन के आरोप में दोषी पाई गई है. जिसके बाद आरोपी सचिव अनीता भट्ट को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर सीजेएम राहुल कुमार श्रीवास्तव की अदालत में पेश किया गया, जहां न्यायालय ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details